×

Punjab Election 2022: सीएम चन्नी के समर्थन में उतरी कांग्रेस, सिद्धू की पत्नी के सवाल पर दिया ये जवाब

Punjab News: चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब में कांग्रेस का चेहरा घोषित करने पर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अपने बयान से कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी। पूर्व केंद्रीय मंत्री औऱ वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला कहा कि सीएम चरणजीत सिंह के चुनाव का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से हुआ है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Feb 2022 1:35 PM GMT
Punjab Election 2022
X

नवजोत कौर और चरणजीत सिंह चन्नी।

Punjab Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) को लेकर सियासी दलों की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह थमने का नाम ही नहीं ले रही। पंजाब में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने के बाद भी पार्टी में असंतोष कायम है। बीते दिनों पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu) की पत्नी नवजोत कौर के एक बयान ने पार्टी में नया बखेड़ा खड़ा दिया था। जिसपर कांग्रेस ने आज जवाब दिया है।

क्या कहा था नवजोत कौर ने

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) को पंजाब में कांग्रेस (Congress) का चेहरा घोषित करने पर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu Wife) की पत्नी औऱ पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत कौर ने अपने बयान से कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी। नवजौत कौर ने कहा कि उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) सीएम पद के लिए सबसे बेहतर विकल्प थे। लेकिन किसी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गुमराह कर चरणजीत सिंह चन्नी के नाम का ऐलान करवा दिया।

अकाली-भाजपा सरकार (BJP Government) में भाजपा कोटे से मंत्री रहीं नवजोत कौर (Navjot Kaur) ने कहा कि वो ऐसा इसलिए नहीं कह रहीं क्योंकि सिद्धू उनके पति हैं, बल्कि उनका मॉडल अच्छा है। सीएम पद के लिए नाम घोषित करने से पहले शिक्षा, काम और ईमानदारी आदि देखा जाना चाहिए।

सिद्धू की पत्नी को कांग्रेस का जवाब

नवजोत कौर के बयान से असहज महसूस कर रही कांग्रेस (Congress) ने आज उनपर पलटवार किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री औऱ वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि सीएम चरणजीत सिंह के चुनाव का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से हुआ है। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य शुक्ला ने बताया कि इस संबंध में पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और कैंपन कमेटी के मुखिया सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) की राय ली गई थी।

एआईसीसी के अन्य नेताओं से भी इस संबंध में सलाह मशविर लिया गया था, उसके बाद ही चन्नी के नाम की घोषणा की गई। इसके बाद उन्होंने नवजोत कौर के सवाल पर कुछ भी कहने से इनकार करते हुए कहा कि वो नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी का सम्मान करते हैं, उन पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

बता दें कि पंजाब में लंबे समय से नवजोत सिद्धू औऱ सीएम चन्नी के बीच सीएम पद को लेकर खींचतान चल रहा था। जिसका पटाक्षेप करते हुए राहुल गांधी ने राज्य में चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस का सीएम चेहरा घोषित कर दिया। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। इस फैसले को लेकर सिद्धू की पत्नी ने खुलकर असहमति जताई।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story