×

Punjab Election 2022: सीएम चन्नी के बयान पर उठा सियासी बवंडर, आप औऱ BJP ने कांग्रेस पर बोला हमला

Punjab Election 2022: पंजाब सीएम ने यूपी, बिहार और दिल्ली वालों को ‘भैया’ कहते हुए जनता से उन्हें राज्य में न आने की अपील कर दी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वहीं मौजूद थीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Feb 2022 2:34 PM GMT
Charanjit Singh Channi
X

नवजोत सिंह सिद्धू (photo: सोशल मीडिया ) 

Punjab Election 2022: पंजाब में जैसे जैसे मतदान की तारीख पास आ रही है, नेताओं की जुबान भी उसी रफ्तार में फिसलती जा रही है। पंजाब में इस बार सत्ता बचाने की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस इसके लिए हर दांव आजमाने के लिए तैयार है। इसी रणनीति के तहत क्षेत्रवाद को मुद्दा बनाने की कोशिश में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐसा बयान दे दिया है कि जो यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बैकफायर कर सकता है।

दरअसल ने पंजाब सीएम ने यूपी, बिहार और दिल्ली वालों को 'भैया' कहते हुए जनता से उन्हें राज्य में न आने की अपील कर दी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वहीं मौजूद थीं। चन्नी के इस बयान के बाद बीजेपी औऱ आप ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है।

सीएम चन्नी का विवादित बयान
Controversial statement of CM Channi

पंजाब में एक चुनावी जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने दो प्रमुख प्रतिदवंदियों बीजेपी औऱ आम आदमी पार्टी को घेरने की कोशिश करते हुए कहा कि यूपी, बिहार, दिल्ली वाले भैया को पंजाब में न आने दें। इस दौरान उनके पास खड़ी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ठहाके लगाती रहीं, तालियां बजाती रहीं। चन्नी के इस बयान ने सियासी बवंडर खड़ा दिया है। आप और बीजेपी ने चन्नी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

बीजेपी का कांग्रेस पर अटैक

भारतीय जनता पार्टी ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बहाने कांग्रेस पर जोरदार अटैक बोलते हुए इसे उत्तर भारतीयों के अस्मिता से जोड़ दिया है। बीजेपी कह रही है कि कांग्रेस यूपी-बिहार के लोगों का अपमान करने के बाद उत्तर प्रदेश में किस मुंह से वोट मांग रही है। वहीं कर्नाटक से आने वाले भाजपा के तेजतर्रार युवा सांसद तेजस्वी सुर्या ने भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमला बोला है।

भाजपा सांसद ने अपने ट्विटर से चन्नी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि प्रियंका वाड्रा जी उत्तर प्रदेश में आ कर अपने को यूपी की बेटी बताती है और पंजाब में उत्तर प्रदेश-बिहार के लोगो के अपमान पर ताली बजाती है , ये ही इनका दोहरा चरित्र है और चेहरा भी है।

अरविंद केजरीवाल ने भी बोला हमला

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सीएम चन्नी के बयान पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह बहुत शर्मनाक है। किसी व्यक्ति औऱ समुदाय विशेष के खिलाफ की गई टिप्पणी की हम निंदा करते हैं। केजरीवाल ने चन्नी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रियंका भी यूपी से ताल्लूक रखती हैं, उन्हें चरणजीत सिंह क्या कहेंगे। वो भी भैया हैं।

Punjab Election 2022, Controversial statement of CM Channi, Chief Minister Charanjit Singh Channi , UP assembly elections, UP elections 2022, regionalism issue, Latest news, punjab news today, Arvind Kejriwal, Priyanka Gandhi, punjab cm ka bayan, Charanjit Singh Channi ka bayan

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story