×

Punjab Election 2022: पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने थामा भाजपा का दामन, कहा- पंजाब के लोगों की करना चाहता हूं सेवा

Punjab Election 2022: दिल्ली के भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र स‍िंह शेखावत और राज्‍यसभा सांसद दुष्‍यंत कुमार गौतम की उपस्थिति में दिनेश मोंगिया ने भाजपा सदस्‍यता ग्रहण की है।

Network

Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh

Published on 28 Dec 2021 8:43 AM GMT

Punjab Election 2022: पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने थामा भाजपा का दामन, कहा- पंजाब के लोगों की करना चाहता हूं सेवा
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab Election 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia BJP) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। दिल्ली के भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र स‍िंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) और राज्‍यसभा सांसद दुष्‍यंत कुमार गौतम (Dushyant Kumar Gautam) की उपस्थिति में दिनेश मोंगिया ने भाजपा सदस्‍यता ग्रहण की है।

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में दिनेश मोंगिया ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, "मैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर पंजाब के लोगों की सेवा करना चाहता हूं। आज देश के विकास के लिए भाजपा से बेहतर कोई दूसरी पार्टी नहीं है।"

दिनेश मोंगिया के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक फतेह बाजवा (Fateh Bajwa), अकाली दल के पूर्व विधायक गुरतेज सिंह गुढियाना (Gurtej Singh Gudhiyana), पूर्व सांसद यूनाइटेड अकाली दल राजदेव सिंह खालसा (Rajdev Singh Khalsa) और पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त एडीसी व एडवोकेट मधुमीत (Madhumeet) भी बीजेपी में शामिल हो गए।

दिनेश मोंगिया के आंकड़े (Dinesh Mongia Stats)

दिनेश मोंगिया दो साल पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। उन्होंने भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर के तौर हिस्सा लिया था। वे एक बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ स्पिन गेंदबाज भी थे। उन्होंने भारत के लिए सीमित अंतरराष्ट्रीय मैचों में देखा गया था। दिनेश ने 50 से भी कम मुकाबले खेले हैं। इन मैचों के मदद से उन्होंने 8100 रन बनाएं। अगर बात करें इनके उच्चोतम स्कोर की तो इनका उच्चोतम स्कोर 308 रन रहा है।

2003 के वर्ल्ड कप में दिनेश मोंगिया (dinesh mongia 2003 world cup) भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल भी हुए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू (dinesh mongia debut) किया और 2001 में अपने करियर का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। लगभग पांच साल तक उन्होंने इंटरनेशनल मैच खेले। भारतीय टीम में अहम भूमिका निभाने के बाद दिनेश मोंगिया ने 17 सितंबर 2019 को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास (Dinesh Mongia retirement) ले लिया।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story