×

सोनू सूद पर लगा वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप, चुनाव आयोग ने जब्त की उनकी कार

मोगा विधानसभा सीट पर मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में चुनाव आयोग ने अभिनेता सोनू सूद की गाड़ी जब्त कर उन्हें घर में रहने का आदेश दिया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Feb 2022 9:35 AM GMT
सोनू सूद पर लगा वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप, चुनाव आयोग ने जब्त की उनकी कार
X

सोनू सूद (फाइल तस्वीर)

Punjab Election 2022 : आज पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए राज्य के सभी 117 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। पंजाब में होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग (Election commission) द्वारा चार चौकन सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जिससे चुनाव में किसी भी प्रकार का खलल ना पड़े। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) पर यह आरोप लगा है कि वह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं।

अकाली दल ने किया शिकायत

अकाली दल (Akali Dal) ने चुनाव आयोग से अभिनेता सोनू सूद को लेकर एक शिकायत किया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने सोनू सूद की गाड़ी को मोगा के मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया। अकाली दल ने सोनू सूद पर या आरोप लगाया कि सोनू सूद मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। अकाली दल के इस शिकायत के तुरंत बाद ही चुनाव आयोग ने सोनू सूद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके गाड़ी को जब्त कर उन्हें दूसरी गाड़ी से घर भेज दिया। साथ ही चुनाव आयोग द्वारा उन्हें सख्त हिदायत देते हुए घर में रहने का निर्देश दिया गया है।

सोनू सूद ने आरोपों को बताया गलत

इस मामले को लेकर सोनू सूद ने बयान देते हुए कहा कि वह मोगा के किसी भी मतदाता को प्रभावित करने का कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं। वह अपने समर्थकों से केवल पोलिंग बूथ का रिपोर्ट लेने गए थे। सूद ने कहा मुझ पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप पूरी तरह से गलत है।

गौरतलब है कि अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद (Malvika Sood) पंजाब के मोगा विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार हैं। बहन के चुनाव लड़ने के कारण सोनू सूद काफी लंबे समय से पंजाब में बहन के समर्थन के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मोगा विधानसभा सीट से मालविका सूद का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरजोत कमल से है।

आज पंजाब में राज्य के सभी 117 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। चुनाव परिणाम बाकी के चार राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के चुनाव परिणामों के साथ 10 मार्च को घोषित किया जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story