×

Punjab Election 2022: इस सीट से ताल ठोकेंगे पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

Punjab Election 2022: पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक हित कांग्रेस की पहली सूची जारी कर दी है। 22 उम्मीदवारों वाली इस सूची में कैप्टन का भी नाम है। कैप्टन अमरिंदर अपनी पारंपरिक सीट पटियाला से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Jan 2022 11:35 AM GMT
Punjab Election 2022 Former CM Capt Amarinder Singh to contest election from Patiala
X

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह।

Punjab Election 2022: सीमाई सूबा पंजाब में इन दिनों विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) को लेकर सियासी गतिविधियां चरम पर है। कांग्रेस, बीजेपी और आप के बाद अब पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former CM Capt Amarinder Singh) ने अपनी पार्टी पंजाब लोक हित कांग्रेस (Punjab Lokhit Congress) की पहली सूची जारी कर दी है। 22 उम्मीदवारों वाली इस सूची में कैप्टन का भी नाम है।

अपनी पारंपरिक सीट पटियाला से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे कैप्टन अमरिंदर

कैप्टन अमरिंदर (Former CM Capt Amarinder Singh) अपनी पारंपरिक सीट पटियाला से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा अकाली दल की पूर्व विधायक फरजाना आलम (Former Akali Dal MLA Farzana Alam) को मलेरकोटला से टिकट दिया गया है। इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former CM Capt Amarinder Singh) ने ऐलान करते हुए कहा कि वो किसी भी कीमत पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Congress state president Navjot Singh Sidhu) को चुनाव नहीं जीतने देगें। सिद्धू अमृतसर से चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी ने पंजाब लोकहित कांग्रेस को दी 37 सीटें

2017 में 10 वर्षों के अंतराल के बाद कांग्रेस को राज्य की सत्ता में वापसी करवाने वाले अमरिंदर सिंह (Former CM Capt Amarinder Singh) इस दफे बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव में ताल ठोंक रहे हैं। गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका निभा रही बीजेपी ने पंजाब लोकहित कांग्रेस (Punjab Lokhit Congress) को 37 सीटें दी है। जिनमें से 22 उम्मीदवारों के नाम की सूची रविवार को जारी की है। इसमे जातीय समीकरण का पूरा ध्यान रखा गया है। सूची में 10 जाट सीख, चार दलित, तीन ओबीसी औऱ पांच हिंदू चेहरे को शामिल किया गया है।

दरअसल, गठबंधन में जो 37 सीटें कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former CM Capt Amarinder Singh) को दी गई हैं उनमें से 26 मालवा क्षेत्र से आती हैं, जहां उनका अच्छा प्रभाव माना जाता है। ऐसे में राज्य में पहली बार बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ रही बीजेपी कैप्टन के सहयोग से कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाती है, देखने वाली बात होगी। बता दें कि कृषि कानूनों की वापसी में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former CM Capt Amarinder Singh) का अहम योगदान माना जाता है। इन कानूनों के वापसी के बाद ही राज्य में उनका और बीजेपी के बीच गठबंधन का मार्ग प्रशस्त हुआ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story