×

Punjab Election 2022: एक और आईएएस की पंजाब चुनाव में एंट्री, सिद्धू के खिलाफ लड़ेंगे जगमोहन राजू

Punjab Election 2022: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा की थी कि पार्टी पंजाब में 117 विधानसभा चुनावों में से 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 Jan 2022 2:41 AM GMT
Jagmohan Raju
X

जगमोहन राजू (Pic-Social Media)

Punjab Election 2022: अधिकारियों में नेता बनने की होड़ जारी है। अब वीआरएस लेने वाले एक और आईएएस अधिकारी को भाजपा से टिकट मिला है। वीआरएस लेने वाले ये अधिकारी दिल्ली के 1985 बैच के तमिलनाडु कैडर के आईएएस असिस्टेंट कमिश्नर जगमोहन सिंह राजू हैं। भाजपा ने राजू को अमृतसर पूर्वी से टिकट दिया है। भाजपा ने अमृतसर पूर्व से कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ जगमोहन सिंह राजू को मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा की थी कि पार्टी पंजाब में 117 विधानसभा चुनावों में से 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके बाद पार्टी ने अब पंजाब चुनाव के लिए 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

पार्टी ने बटाला से फतेह सिंह बाजवा और फगवाड़ा से विजय सांपला को मैदान में उतारा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 37 सीटों पर और सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।

राम चावला को मैदान में उतारा

पार्टी ने अमृतसर सेंट्रल से राम चावला को मैदान में उतारा है, जबकि सरदार मंजीत सिंह मन्ना बाबा बकाला से चुनाव लड़ेंगे। तमिलनाडु सरकार में चीफ रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात राजू ने 25 जनवरी को आईएएस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी थी।

राजू ने अपने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आवेदन में लिखा था कि हाल ही में, मेरे गृह राज्य, पंजाब में दर्दनाक परिस्थितियों ने मेरे विवेक पर भारी असर डाला है। मिट्टी के पुत्र के रूप में, मैं सामाजिक-आर्थिक तनाव और युवाओं की अनसुनी पीड़ा से व्यवथित हूं।

उन्होंने लिखा था कि मेरे सेवा नियमों के प्रतिबंध मुझे मेरी आंतरिक आवाज, अंतर्आत्मा की आवाज के साथ जुड़ने से रोकते हैं। इसलिए मेरा विवेक और मेरे गृह राज्य के लिए गहरा प्यार मुझे अपनी सेवा छोड़ने के लिए बार बार प्रेरित कर रहा है, जिसकी एक ही गूंज है पंजाब लौट आओ और अपना पूरा जीवन उसकी सेवा में समर्पित कर दो।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story