×

Punjab Election 2022: कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया ये बड़ा बयान

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा हाईकमान का जो भी आदेश होगा उसे स्वीकार किया जाएगा।

Bishwajeet Kumar
Published on: 5 Feb 2022 11:44 AM GMT
Punjab Election 2022: कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया ये बड़ा बयान
X

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल तस्वीर)

Punjab Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। राज्य की सभी सियासी पार्टियां अपना-अपना समीकरण साधने में पूरा जोर लगा रही हैं। किसी पार्टी ने इस चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान पहले ही कर दिया है तो कुछ पार्टियों में मुख्यमंत्री के चेहरों को लेकर अभी भी असमंजस बना हुआ है। राज्य में कुछ सियासी दलों में मुख्यमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदारी को लेकर नेताओं के बीच खींचतान जारी है। जिस कारण से पार्टियां मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करने से परहेज कर रही हैं या निर्णय नहीं ले पा रही हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर ऐसा ही कुछ असमंजस और खींचतान कांग्रेस पार्टी (Congress) में भी बीते कुछ दिनों से दिखाई दे रहा है। इस बार के विधानसभा चुनाव में पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को कांग्रेस पार्टी में अमृतसर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सबसे ज्यादा खींचतान मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर ही देखा जाता है। मगर हाल ही में इन सभी बातों को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू का एक बड़ा बयान सामने आया है।

अंतिम सांस तक रहूंगा कांग्रेसी : सिद्धू

रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कहा कि किसी भी जगह बदलाव लाने के लिए कुर्सी नहीं दृष्टि की जरूरत होती है। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं अंतिम सांस तक कांग्रेसी रहूंगा और कांग्रेस पार्टी का हाईकमान पंजाब में मुख्यमंत्री को लेकर जो भी फैसला लेगा उसे मैं स्वीकार कर लूंगा।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जो भी लाइन होगी, वही लाइन हमारी भी होगी। यहां किसी धर्म या जाति की लड़ाई नहीं है यहां बात बस पंजाब के लोगों के कल्याण की है। इन सबके अलावा इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने अकाली दल और बीजेपी पर भी जमकर निशाना भी साधा है।

AAP के सीएम कैंडिडेट है भगवंत मान

बता दें बीते दिनों अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पंजाब चुनाव में अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी ने भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है।

भगवंत मान के मुख्यमंत्री चेहरे का घोषणा जैसे ही अरविंद केजरीवाल ने किया तभी से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से यह लगातार सवाल किया जा रहा है कि आखिर इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी किसे अपना मुख्यमंत्री का चेहरा बनाएगी जिसके बाद से ही बड़ी अटकले लगाई जा रही हैं कि सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है। हालांकि एक रिपोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर यह साफ कहा कि हाईकमान इस पर जो भी फैसला लेगा वह मुझे पूरी तरह से स्वीकार है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story