×

Punjab Election 2022: सिद्धू ने बुलाई कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक, एक्जिट पोल में पार्टी की हालत पतली

Punjab Election 2022: नतीजों से एक दिन पहले पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू ने 10 मार्च को नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाने का ऐलान किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 March 2022 4:14 PM GMT
Punjab Election 2022: Sidhu convenes meeting of Congress Legislature Party, exit polls show poor condition
X

नवजोत सिंह सिद्धू : Photo - Social Media

Chandigarh: गुरूवार को पांच राज्यों में संपन्न विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) के नतीजे आएंगे। नतीजों को लेकर तमाम पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। सात मार्च को आने वाले एक्जिट पोल ने कई सियासी दलों की धड़कनें बढ़ा दी है तो कई को वास्तिविक नतीजे के आने से पहले खुश होने का मौका दे दिया है। पांच चुनावी राज्यों में से एक पंजाब (Punjab News) में इस दफे विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प रहा। यूपी से भी अधिक सियासी उठापटक यहां देखने को मिली। नतीजों से एक दिन पहले पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू (Navjot Singh Sidhu) ने नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाने का ऐलान किया है।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने बुधवार को ट्विट करते हुए बताया कि यह तय़ किया है कि 10 मार्च को शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक पीपीसीसी कार्यालय (कांग्रेस भवन, सेक्टर 15) में होगी। सभी नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों से अनुरोध है कि वे इस बैठक में शामिल हों। इस दौरान सिध्दू ने कांग्रेस के सीनियर नेता अजय माकन और कांग्रेस के तेजतर्रार प्रवक्ता पवन खेड़ा के साथ तस्वीर भी पोस्ट की। कांग्रेस ने दोनों नेताओं को पंजाब में पार्टी का विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

राज्यों में त्रिशंकु विधानसभा होने के आसार

दरअसल, कांग्रेस ने उत्तराखंड, गोवा, पंजाब औऱ मणिपुर में विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। पार्टी इन छोटे राज्यों में अभी से सक्रिय हो गई है। इन राज्यों में त्रिशंकु विधानसभा होने के आसार को देखते हुए विधायकों की खरीद- फरोख्त की आशंका प्रबल है। ऐसे में अतीत के अनुभवों से सीख लेते हुए कांग्रेस अभी से सजग होकर संभावित स्थिति के लिए खुद को तैयार करने में जुट गई है।

पंजाब में एक्जिट पोल

पंजाब के अधिकतर एक्जिट पोल कांग्रेस के लिए निराशाजनक रहे हैं। अधिकांश पोलों में पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिलती हुई बतायी गई है। जिसने कांग्रेस अंदर ही अंदर सहमी हुई है। अगर ऐसा होता है तो दिल्ली के बाद पंजाब दूसरा राज्य होगा जहां आप ने कांग्रेस को अपदस्थ कर उससे सत्ता छिनी है। वहीं कुछ एक्जिट पोल में पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा की भी भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में कांग्रेस इस स्थिति के लिए भी खुद को तैयार करती नजर आ रही है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story