×

Punjab Election 2022: सिद्धू की पत्नी ने खोला सीएम चन्नी के खिलाफ मोर्चा, बोलीं- राहुल को गुमराह करके कराई गई घोषणा

Punjab Election 2022: सिद्धू की पत्नी ने दावा किया कि पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिए उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Feb 2022 4:17 PM GMT
Punjab Election 2022
X
नवजोत कौर और चरणजीत सिंह चन्नी की तस्वीर 

Punjab Elections 2022: पंजाब में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को सीएम चेहरा घोषित किए जाने के बाद पार्टी में विवाद पैदा होता दिख रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अभी खुलकर इस मामले में प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं मगर उनकी पत्नी नवजोत कौर ने चन्नी पर निशाना साधने की शुरुआत कर दी है। उनका कहना है कि चन्नी को गरीब पृष्ठभूमि का समझने के लिए राहुल गांधी को गुमराह किया गया।

उन्होंने दावा किया कि पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिए उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे। सच्चाई तो यह है कि मुख्यमंत्री पद के लिए वही कांग्रेस के पास सर्वश्रेष्ठ विकल्प थे मगर राहुल गांधी को गुमराह करके चन्नी के नाम की घोषणा करवा दी गई। नवजोत कौर के इस बयान से साफ है कि कांग्रेस में अंदरखाने सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। सिद्धू इस मुद्दे पर खुलकर कुछ न बोलते हुए अपनी पत्नी के जरिए बयान दिला रहे हैं।

चन्नी को बताया अमीर आदमी

पंजाब में विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख नजदीक आती जा रही है और ऐसे में कांग्रेस के बीच बढ़ता मतभेद पार्टी के लिए महंगा पड़ सकता है। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि चन्नी को गरीब पृष्ठभूमि का बताते हुए मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया गया है जबकि वे हमसे भी ज्यादा अमीर हैं। कौर ने कहा कि चन्नी के आयकर रिटर्न इस बात को साबित करते हैं कि उनके पास कितना पैसा है मगर पार्टी की ओर से उन्हें गरीब बताया जा रहा है।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की तस्वीर

उन्होंने कहा कि ऐसा करना ठीक नहीं है। उनके बैंक खातों में काफी पैसा जमा है। इसलिए सच्चाई है कि वे गरीब नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद का फैसला पैसे के आधार पर नहीं किया जा सकता। इसमें योग्यता को पैमाना बनाना बनाया जाना चाहिए। इस मामले में सिद्धू चन्नी से ज्यादा बेहतर विकल्प थे मगर पार्टी की ओर से उनकी अनदेखी कर दी गई।

सिद्धू हो सकते थे बेहतर विकल्प

सिद्धू की पत्नी ने कहा कि किसी ऊंचे पद पर किसी को बैठाने के फैसले से पहले उसकी योग्यता, शिक्षा, विशेषता, कार्य और ईमानदारी जैसे बिंदुओं पर ध्यान दिया जाना चाहिए और इसी आधार पर फैसला लिया जाना चाहिए। ऐसा न करने पर राज्य को कभी समृद्ध नहीं बनाया जा सकता। नवजोत कौर ने कहा कि वे सिद्धू की वकालत इसलिए नहीं कर रही हैं कि वे उनके पति हैं।

सिद्धू की ओर से पेश किया गया पंजाब मॉडल काफी अच्छा है और लोग उसकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं। अगर वे पंजाब का के मुख्यमंत्री बनते हैं तो निश्चित रूप से राज्य की समस्याओं का 6 महीने के भीतर समाधान हो जाता मगर कांग्रेस ने चन्नी को सीएम चेहरा बनाने का फैसला किया।

चन्नी को सीएम पद का चेहरा बनाए जाने के बाद सिद्धू भी खामोश बैठे हुए हैं और वे सोशल मीडिया पर भी पहले की तरह सक्रिय नहीं दिख रहे हैं। इसके पीछे उनकी नाराजगी को बड़ा कारण माना जा रहा है। हालांकि वे अभी तक खुलकर इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

मजीठिया बोले-पत्नी से बयान दिलवा रहे सिद्धू

दूसरी ओर अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट पर सिद्धू के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया का कहना है कि सिद्धू को जो बात कहनी होती है, उस बात को वे पहले अपनी पत्नी के मुंह से बुलवाते हैं। नवजोत कौर के बयान पर चुटकी लेते हुए मजीठिया ने कहा कि सिद्धू अभी चुप्पी साधे हुए हैं मगर उनकी पत्नी का दर्द खुलकर सबके सामने आ गया है।

दरअसल सिद्धू की पत्नी जो कुछ बोल रही हैं, उसे सिद्धू का ही बयान समझा जाना चाहिए। अभी जो कुछ बातें नवजोत कौर खुद बोल रही हैं, उसे दो दिन बाद सिद्धू भी जरूर बोलेंगे। वैसे उन्होंने यह भी कहा कि नवजोत कौर ने मुख्यमंत्री चन्नी के बारे में जो बयान दिया है,वह बिल्कुल सच है। यह बात पंजाब में हर कोई जानता है कि सीएम चन्नी गरीब नहीं हैं। उन्होंने काफी दौलत कमा रखी है मगर उन्हें गरीब का मुखौटा पहना दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story