×

Punjab Election 2022: कैप्टन का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- इस बार 20-30 से ज्यादा सीटों पर नहीं मिलेगी पार्टी को जीत

Punjab Election 2022: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भविष्यवाणी की है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Deepak Kumar
Published on: 20 Feb 2022 10:51 AM GMT
Captain Amarinder Singh
X

 कैप्टन अमरिंदर सिंह (photo: social media ) 

Punjab Election 2022: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने भविष्यवाणी की है कि इस बार के विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) में कांग्रेस (Congress) 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा कि क्या वे कोई जादूगर है जो 3 महीने में कोई चमत्कार दिखा देंगे? उन्होंने कहा कि चन्नी और सिद्धू को लेकर कांग्रेस ने बड़ी गलतफहमी पाल रखी है और इस बार के चुनावी नतीजे में कांग्रेस को अपनी ताकत का पता लग जाएगा।

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन की अगुवाई में 77 सीटों पर जीत हासिल की थी मगर इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से कड़ी चुनौती मिल रही है। अकाली-बसपा गठबंधन और भाजपा के साथ मिलकर कैप्टन ने भी कांग्रेस की घेराबंदी कर रखी है।

चन्नी कोई जादूगर नहीं जो दिखाएंगे चमत्कार

भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरने वाले कैप्टन (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) के लोगों को सिर्फ इस बात की चिंता सता रही है कि मुझे इस बार के चुनाव में क्या हासिल होने वाला है। वैसे कांग्रेस को मेरी चिंता छोड़कर अपनी चिंता करनी चाहिए क्योंकि इस बार के चुनाव में कांग्रेस को अपनी वास्तविक ताकत का पता चल जाएगा। कांग्रेस को किसी भी सूरत में 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं मिलने वाली हैं।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) को घेरते हुए कैप्टन ने कहा कि वे कोई जादूगर नहीं हैं जो तीन महीने के भीतर चमत्कार दिखा देंगे। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान चन्नी को हीरो बनाने की पूरी कोशिश की है और इसीलिए हर काम का श्रेय चन्नी को भी दिया जा रहा है। सच्चाई तो यह है कि चन्नी और सिद्धू दोनों की जोड़ी में कोई ताकत नहीं है और दोनों ही कांग्रेस के लिए बेकार साबित होंगे।

पटियाला से जीत का कैप्टन का दावा

कैप्टन (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) इस बार फिर अपने गढ़ पटियाला शहर विधानसभा क्षेत्र (Patiala City Assembly Constituency) से चुनाव मैदान में उतरे हैं। इस विधानसभा सीट पर 2002 से ही कैप्टन का कब्जा है मगर इस बार उन्हें कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। वैसे कैप्टन अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पटियाला सीट को लेकर किसी भी प्रकार का शक किसी के मन में नहीं होना चाहिए। मैं यहां से अपनी जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त हूं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग अलग दुनिया में रहते हैं और उन्हें जमीनी वास्तविकता ओं की पूरी तरह जानकारी नहीं है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा और उन्हें अपनी असली औकात का पता लग जाएगा। पटियाला में मतदान करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोलते हुए पार्टी के सीएम चेहरे भगवंत मान को देशद्रोही बताया।

पटियाला के आसपास कई सीटों पर मिलेगी जीत

कैप्टन (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने कहा कि पंजाब के लोगों ने मतदान के प्रति उत्साह दिखाया है। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि पटियाला और आसपास के इलाकों की सीटों पर हमारे गठबंधन को मतदाताओं का काफी अच्छा समर्थन मिला है। हमारा गठबंधन इस इलाके में कई सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब लोक कांग्रेस, भाजपा और ढिंढसा की पार्टी के गठबंधन को लोगों ने लोगों ने पसंद किया है और उसे अच्छा समर्थन मिला है।

2017 के विधानसभा चुनाव (2017 Punjab Assembly Election) में कैप्टन (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) की अगुवाई में कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि आम आदमी पार्टी ने 20 सीटों पर जीत हासिल की थी। अकाली दल 15 सीटें जीतकर तीसरे नंबर पर रहा था जबकि भाजपा को सिर्फ 3 सीटों पर जीत मिली थी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story