×

Punjab Election 2022: पंजाब में केजरीवाल का बड़ा एलान, लोगों को ये सुविधाएं देने का किया वादा

गुरुवार को यहां आयोजित एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब वासियों से "हेल्थ गारंटी" के नाम से 6 वायदे किये।

Network

NetworkNewstrack NetworkDivyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao

Published on 30 Sep 2021 10:11 AM GMT

AAP
X
अरविंद केजरीवाल की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की खस्ताहाल स्वास्थ्य सुविधाओं और सरकारी अस्पतालों पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल (Arvind Kejriwal ka Ailan) ने कहा कि प्रदेश में मात्र एक पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) को छोड़ दिया जाए तो समस्त सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और संस्थानों की हालत बहुत ही दयनीय है।

पंजाब में केजरीवाल का बड़ा ऐलान

गुरुवार को यहाँ आयोजित एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब वासियों से "हेल्थ गारंटी" के नाम से 6 वायदे किये। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि आगामी चुनावों में आप की सरकार बनती है तो प्रदेश के समस्त सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, साथ ही केजरीवाल ने वायदा किया कि दिल्ली की भांति पंजाब में भी दवाइयां, जांच और उपचार की व्यवस्था मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। आप संयोजक ने जल्द ही पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी का ऐलान करने को भी लेकर कहा है।

स्वास्थ्य सुविधाओं पर जमकर बरसते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में उचित सुविधा की कमी के चलते प्राइवेट अस्पताल अपनी मनमानी कर मनचाहा पैसा वसूल रहे हैं। हमारी सरकार के पंजाब में आते ही हम प्राइवेट अस्पतालों की इस लूट पर लगाम लगाएंगे।

अरविंद केजरीवाल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

अरविंद केजरीवाल द्वारा किये गए 6 वायदे

1. सभी पंजाबी नागरिकों को मुफ्त और अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

2. प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाइयां, जांच और उपचार की सुविधा उपलब्ध रहेगी। महंगे इलाज और ऑपरेशन भी मुफ्त में किये जाएंगे।

3. सभी पंजाबी नागरिकों को स्वास्थ्य कार्ड दिया जाएगा। उस कार्ड में उस व्यक्ति की समस्त जानकारी मौजूद रहेगी।

4. दिल्ली में चल रही मोहल्ला क्लिनिक की भांति पंजाब के इलाकों में पिंड क्लिनिक की शुरुआत की जाएगी। लगभग 16000 ऐसे ही पिंड क्लिनिकों की शुरुआत गाँवों और वार्ड में शुरूआती तौर पर की जाएगी।

5. प्रदेश में समस्त सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों की आधारभूत संरचना को बदला जाएगा।

6. यदि दुर्घटना के चलते किसी व्यक्ति को आकस्मिक स्थिति में अस्पताल लाया जाता है तो उस व्यक्ति के उपचार का पूरा खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी, फिर चाहे वह सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट अस्पताल।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story