×

Punjab Election 2022: केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि शिक्षावादी, विकासवादी और राष्ट्रवादी, कुमार विश्वास के गंभीर आरोप पर आप का पलटवार

मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी किया था। जिसके बाद आज आप नेता राघव चड्ढा ने कुमार विश्वास पर पलटवार किया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 17 Feb 2022 1:09 PM GMT
Punjab Election 2022: केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि शिक्षावादी, विकासवादी और राष्ट्रवादी, कुमार विश्वास के गंभीर आरोप पर आप का पलटवार
X
राघव चड्डा (फाइल तस्वीर)

Punjab Election 2022: सालों पहले सक्रिय राजनीति को अलविदा कह अपनी साहित्यिक दुनिया में पुनः प्रवेश करने वाले मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने चुनावी सीजन में आप संयोजक औऱ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर ऐसा सियासी बम फोड़ा है, जिससे पूरी पार्टी हलकान है। कभी केजरीवाल के विश्वस्त सहयोगी रहे कुमार विश्वास की उनसे नाराजगी किसी से छिपी नहीं है। गाहे-बगाहे अब तक कई बार वो मीडिया में अपने साक्षात्कार के दौरान उनपर हमला बोल चुके हैं। हालांकि इसपर अबतक अरविंद केजरीवाल और आप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

लेकिन केजरीवाल को लेकर कुमार विश्वास के हालिया दावे ने पंजाब की महत्वपूर्ण सियासी लड़ाई में उलझी आम आदमी पार्टी के लिए प्रतिक्रिय़ा देना जरूरी कर दिया। लिहाजा अपने सर्वोच्च नेता पर आई इस गंभीर आंच का जवाब देने के लिए आप ने अपने पूराने नेता के खिलाफ मैदान में उतर गई। आप प्रवक्ता औऱ पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कुमार विश्वास पर जोरदार पलटवार करते हुए कई आरोप लगा दिए।

प्रोपेगेंडा कर रहे कुमार विश्वास

आम आदमी पार्टी के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा ने मशहूर कवि कुमार विश्वास के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर केजरीवाल ने उन्हें 2017 में ये बातें कहीं तो वे 2018 तक पार्टी में क्यों रहे। चड्ढा ने कुमार विश्वास पर अत्यधिक महत्वाकांक्षी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें राज्यसभा की कुर्सी और पार्टी में मनचाहा पद नहीं मिला तो उन्होंने प्रोपेगेंडा (Propaganda) करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर कुमार विश्वास को ये बात पता थी तो उन्होंने सुरक्षा एजेसिंयों से इसकी शिकायत क्यों नहीं की। चुनाव से महज एक दो दिन पहले वो ऐसी बातें क्यों कर रहे हैं?

आप के खिलाफ सुनियोजित षड्यंत्र

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कुछ बेइमान ताकतें सुनियोजित षड्यंत्र के जरिए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब आप के सीएम चेहरे भगवंत की जोड़ी को बर्बाद करना चाहते हैं। उन्होंने राहुल गांधी के बयान का हवाला देते हुए कहा कि बीते दिनों वे केजरीवाल को आतंकवादी कहते हैं। फिर कुमार विश्वास अज्ञातवास से निकलकर एक वीडियो जारी करते हैं औऱ कहते हैं केजरीवाल आतंकवादी है। उनके इस बयान के तुरंत बाद कांग्रेस और बीजेपी अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी बताने लगते हैं। पीएम मोदी और सीएम चन्नी भी केजरीवाल को आतंकवादी बताते हैं। ये एक सुनियोजित षड्यंत्र है।

केजरीवाल की तारीफ

राघव चड्ढा ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ करते हुए कहा कि किस आतंकवादी ने दिल्ली में विश्व स्तर के स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए। केजरीवाल सरकार ने शहीद सैनिकों के परिवार को एक करोड़ की मुआवजा राशि दी। दिल्ली के चुनाव के दौरान भी उन्हें नक्सलवादी कहा गया था, परिणाम सबके सामने है। पंजाब में आप के आने के डर से विरोधी उनके खिलाफ मिथ्या प्रचार फैलाने में जुटे हुए हैं।

बता दें कि बुधवार को कुमार विश्वास ने दिल्ली सीएम और कभी अपने सहयोगी रहे अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल खालिस्तान समर्थक हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर पंजाब का CM नहीं बना तो आजाद देश का PM बनूंगा। केजरीवाल सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। कुमार विश्वास के इस बयान ने सियासी भूचाल ला दिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story