×

Punjab Election 2022: राहुल गांधी ने विपक्षी दलों पर बोला हमला, कहा- मैं सिर्फ सच बोलता हूं "झूठ सुनना हो तो PM मोदी केजरीवाल को सुने"

राहुल गांधी ने पटियाला के राजपुरा में नवी सोच नवा पंजाब के टाइटल से कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए बोले में मैं झूठे वादे नहीं करूंगा, अगर आप (जनता) झूठ वादे सुनना चाहते हैं,

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 15 Feb 2022 11:06 AM GMT
Punjab Election 2022
X

राहुल गांधी की तस्वीर 

Punjab Election 2022: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार करने पटियाला के राजपुरा में पहुंचे। जहां पर राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह जनता से झूठे वादे नहीं कर पाएंगे। अलग झुठे वादे सुनना चाहते हैं तो पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल के भाषणों को सुनना चाहिए।

राहुल गांधी ने पटियाला के राजपुरा में नवी सोच नवा पंजाब के टाइटल से कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए बोले में मैं झूठे वादे नहीं करूंगा, अगर आप (जनता) झूठ वादे सुनना चाहते हैं, तो पीएम मोदी, बादल जी, और सीएम अरविंद केजरीवाल को सुनें। क्योंकि मुझे सिर्फ सच बोलना सिखाया गया है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मेरे बारे में एक में एक चीज समझ लीजिए, मैं जब भी मुंह खोलकता हूं सोच समझ कर बोलता हूं। मुझे सिखाया गया है कि जब भी बोलो तो सच बोलो, झूठ नहीं बोलो, मैं इस स्टेड से झूठे वादे नहीं करूंगा।

राहुल गांधी ने आगे बोले कि आज के नेता हैं तो कहते है कि हमारी सरकार आएगी को हम ड्रग्स के खिलाफ इंस्टीट्यूट खोलेंगे। साल 2013 में मैं जब पंजाब आया था तब मैंने कहा था कि पंजाब के युवाओं के लिए सबसे बड़ा खतरा ड्रग्स है।


राहुल ने आगे कहा कि बीजेपी और अकाली दल ने कहा था कि राहुल गांधी बकवास कर रहा है। उन्होंने आगे बोला कि पंजाब को खतरे से बाहर रखने के लिए सभी लोगों को एक साथ चलना होगा।

आपराधिक प्रत्याशियों को पार्टियों ने जमकर दिए टिकट

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। पंजाब विधानसभा चुनाव में 1304 प्रत्याशियों चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें विधानसभा चुनाव पर 315 अपराधिक प्रत्याशियों को टिकट दिए गए हैं।

वहीं 215 उम्मीदवार ऐसे हैं जिसपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। सबसे अधिक अपराधिक उम्मीदवारों को टिकट देने वाली पार्टियों में शिरोमणि अकाली दल रही। शिरोमणि अकाली दल ने 65 अपराधिक प्रत्याशियों को टिकट दिए हैं। जबकि आम आदमी पार्टी के टिकट पर 58 आपराधिक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने भी 27 और बसपा ने 3, और कांग्रेस ने 16 आपराधिक प्रत्याशियों टिकट दिए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story