×

Punjab Election 2022: पीएम मोदी की रैली पर बोलकर घिरे कांग्रेस सांसद बिट्टू, विवादों से पुराना नाता

Punjab Election 2022: कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने पीएम की रैली को लेकर कुछ ऐसा बोल दिया कि बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 12 Feb 2022 2:59 PM GMT
Punjab Election 2022: पीएम मोदी की रैली पर बोलकर घिरे कांग्रेस सांसद बिट्टू, विवादों से पुराना नाता
X

रवनीत सिंह बिट्टू (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhan Sabha Chunav) को लेकर चुनाव प्रचार (Election Campaign) अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है। यही वजह है कि सभी दलों के स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के साथ नेताओं की बयानबाजी भी तेज हो गई है।

14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकबार फिर पंजाब दौरे (PM Modi Punjab Daura) पर आ रहे हैं। पीएम के आगमन की खबर ने एकबार फिर सूबे का सियासी पार चढ़ा दिया है। किसान संगठन पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो पीएम का विरोध करेंगे। वहीं कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने भी पीएम की रैली को लेकर कुछ ऐसा बोल दिया कि बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है।

रवनीत सिंह के बयान पर बिफरी भाजपा

जालंधर में प्रस्तावित पीएम मोदी की रैली को लेकर जहां बीजेपी जोर शोर तैयारियों में जुटी हुई है, वहीं लुधियाना से कांग्रेस के लोकसभा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि पीएम को सड़क के बजाय हेलीकॉप्टर या प्लेन से आना चाहिए। अन्यथा एकबार फिर उन्हें समस्या का सामना करना पड़ सकता है। बिट्टू के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब ये स्पष्ट हो चुका है कि प्रधानमंत्री के पिछले दौरे के दौरान किस प्रकार षड्यंत्र रचा गया, और अब एक बार फिर लोगों को उकसाने और भड़काने का काम किया जा रहा है।

बीजेपी के महामंत्री तरूण चुघ ने कांग्रेस सांसद के इस बयान पर सीएम चन्नी से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही चुनाव आय़ोग से बिट्टु पर कार्रवाई करने की मांग की है। चुघ ने रवनीत बिट्टू को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें अपना इतिहास याद रखना चाहिए। उनकी पार्टी ने कैसे अकाल तख्त साहिब को तोड़ा और 1984 के दंगों में हजारों निर्दोष सिखों का कत्लेआम किया।

बता दें कि इस साल के शुरूआत में 5 जनवरी को पीएम मोदी की फिरोजपुर रैली को सुरक्षा कारणों से रद्द करना पड़ा था। इस दौरान पीएम के काफिले को कई मिनटों तक एक ऑवरब्रिज पर रोके रखा गया। यह क्षेत्र पाकिस्तान सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित था। किसानों के द्वारा सड़क जाम करने पर पीएम को बगैर रैली को संबोधित करते हुए वापस लौटना पड़ा था। पीएम की सुरक्षा में चुक पर भयंकर सियासी बवाल मचा था। बीजेपी ने राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस सरकार पर जानबुझकर पीएम की सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। जबकि कांग्रेस इसे पीएम का पब्लिसिटी स्टंट बताती रही।

रवनीत बिट्टू (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जब एक बयान को लेकर बिट्टू को मांगनी पड़ी थी माफी

लुधियाना से कांग्रेस सासंद रवनीत बिट्टु अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। कई बार उनका बयान उनके लिए मुश्किल का सबब भी बन जाता है। अकाली – बसपा गठजोड़ के बीच हुए सीट बंटवारे पर कांग्रेस सांसद ने शिअद को घेरते हुए कहा कि उन्होंने सारी पंथक सीटें बसपा को दे दी। बिट्टु के बयान से नाराज बीएसपी ने इसकी शिकायत एससी आय़ोग से कर दी। मामला तूल पकड़ता देख रवनीत बिट्टु ने माफी मांगकर इससे अपना पिछा छुड़ाया।

जब उछली थी रवनीत बिट्टू की पगड़ी

लोकसभा में कांग्रेस के व्हिप रवनीत सिंह बिट्टू जब दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच अपना समर्थन देने गए तो उन्हें बड़ी असहज स्थिति से गुजरना पड़ा। आंदोलन को राजनीतिक दलों औऱ नेताओं से दूर रखने वाले किसान आंदोलन समर्थकों ने उनका काफी विरोध किया। विरोध के स्वर इतने तीखे थे कि धक्का मुक्की तक की नौबत आ गई थी, इस दौरान बिट्टू सहित अन्य नेताओं की पगड़ी उछल गई थी।

बता दें कि कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के एक बड़े सियासी परिवार से आते हैं। उनके दादा बेअंत सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। 90 के दशक में पंजाब में स्थिरता आने के बाद वो राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। वो 1992 से 1995 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे थे। 31 अगस्त 1995 को एक कार बम धमाके में उनकी हत्या कर दी गई। सिख चरमपंथी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकियों ने सुसाइड अटैक के जरिए वारदात को अंजाम दिया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story