×

Punjab Election 2022: पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान प्रदर्शन करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा का एलान

Punjab Election 2022: संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान राज्य भर में प्रदर्शन किया जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 Feb 2022 8:59 AM GMT
Punjab Election 2022: पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान प्रदर्शन करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा का एलान
X

किसान आंदोलन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022: दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर एक साल तक चला किसान आंदोलन मोदी सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद खत्म हो चुका है। लेकिन इस बीच एक बार फिर किसान संगठन ने प्रदर्शन करने का एलान किया है। दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने कहा कि है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पंजाब दौरे के दौरान राज्य भर में प्रदर्शन किया जाएगा।

हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने यह भी कहा है कि किसानों द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी का रास्ता नहीं रोका जाएगा। जाहिर है कि बीते 5 जनवरी को फिरोजपुर जाते समय पीएम मोदी के काफिले को रास्ते में प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया था। जिसके बाद पीएम को फ्लाईओवर पर करीब 15-20 मिनट के लिए फंसा रहना पड़ा था। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक जां पहुंचा।

कांग्रेस सांसद ने कहा- पीएम ना करें सड़क से यात्रा

SKM का कहना है कि अभी भी केंद्र सरकार की ओर से किसानों की एमएसपी मांग को पूरा नहीं किया गया है। मोदी सरकार ने वादा किया था कि एमएसपी के मुद्दे को लेकर एक कमेटी गठित की जाएगी, लेकिन ऐसा अब तक नहीं हुआ है। वहीं, किसानों के इस एलान के बाद कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्‌टू ने बयान दिया है कि प्रधानमंत्री मोदी को अपने पंजाब दौरे के दौरान सड़क मार्ग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, उन्हें हैलिकॉप्टर से ही यात्रा करनी चाहिए।

बीजेपी करेगी चुनाव आयोग से शिकायत

पीएम मोदी के दौरे के दौरान प्रदर्शन के एलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है। दरअसल, भाजपा का कहना है कि कांग्रेस द्वारा किसानों को आंदोलन के लिए उकसाया जा रहा है, ऐसे में इसे लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की जाएगी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता हरदीप ग्रेवाल के मुताबिक, किसानों की लगभग सभी मांगें पूरी कर दी गई हैं, ऐसे में इस प्रदर्शन का कोई मतलब नहीं है।

हालांकि किसानों को प्रदर्शन का हक है, वे शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रख सकते हैं। वहीं, एमएसपी को लेकर कमेटी बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद केंद्र सरकार द्वारा कमेटी का गठन कर दिया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story