×

Punjab Election 2022: पंजाब से चुनाव लड़ेगा लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी, किसान संगठन ने दिया टिकट

Punjab Election 2022: किसान संगठन संयुक्त समाज मोर्चा ने 35 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। जिसमें 'गणतंत्र दिवस हिंसा' के मुख्य आरोपी लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना को मौड़ मंडी से टिकट दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 Jan 2022 5:37 AM GMT
Punjab Election 2022: पंजाब से चुनाव लड़ेगा लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी, किसान संगठन ने दिया टिकट
X

लक्खा सिधाना (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022: पंजाब समेत देश के कुल 5 राज्यों में विधानसभ चुनावों की तारीखों के एलान के साथ ही सभी राजनीतिक दल की तरफ से अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है। इस बीच पंजाब विधानसभा चुनाव के किसान संगठन संयुक्त समाज मोर्चा (Sanyukt Samaj Morcha) ने 35 उम्मीदवारों की नई लिस्ट (SSM Candidate List 2022 Punjab) जारी की है। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला जो नाम सामने आया है, वो है 'गणतंत्र दिवस हिंसा' के मुख्य आरोपी लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना का। संयुक्त समाज मोर्चा ने मौड़ मंडी से पूर्व गैंगस्टर लखविंदर सिंह (Lakha Sidhana) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि संयुक्त समाज मोर्चा की ओर से अब तक पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी की जा चुकी है, लेकिन इस बार लिस्ट में लक्खा सिधाना के नाम ने सभी को काफी चौंका दिया है। बताते चलें कि बीते साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना के खिलाफ केस दर्ज किया था। लक्खा पर टैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हिंसा भड़काने का आरोप है। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

PPP के टिकट पर लड़ चुका है चुनाव

लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना इससे पहले साल 2012 में मनप्रीत बादल की पार्टी पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब (PPP) के टिकट पर रामपुरा फूल से चुनाव लड़ चुका है। उस वक्त लक्खा 10065 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहा था। अब उसे संयुक्त समाज मोर्चा ने मौड़ मंडी से अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि संयुक्त समाज मोर्चा में किसानों के 22 संगठन साथ आए हैं।

20 फरवरी को पंजाब में होगा मतदान

गौरतलब है कि पंजाब में एक चरण में ही वोटिंग होगी। राज्य के सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान प्रस्तावित हैं। जबकि भी राज्यों के साथ 10 मार्च को इलेक्शन के रिजल्ट जारी किए जाएंगी। पहले राज्य में चुनाव 14 फरवरी को होने थे, लेकिन गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों का पंजाब में 14 फरवरी के बजाय 20 फरवरी को मतदान कराने का आग्रह स्वीकार कर लिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story