×

कांग्रेस में सिर फुटव्वल: Punjab में शर्मनाक हार के बाद बवाल, सिद्धू ने इनको ठहराया जिम्मेदार

Punjab News: पंजाब में मिली इस शर्मनाक पराजय का ठीकरा नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu Reaction) ने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के ऊपर फोड़ा है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 March 2022 11:49 AM GMT
Charanjit Singh Channi and Navjot Singh Sidhu
X

सिद्धू ने हार के लिए चन्नी को ठहराया जिम्मेदार (Photo - social media )

Punjab News: पंजाब के विधानसभा चुनाव परिणाम (Punjab Election Result 2022)ने एक ऐसा परिणाम दिया है, जिसकी जबरदस्त चर्चा इनदिनों सियासी गलियारे में हो रही है। आम आदमी पार्टी (AAP) को मिले इस अभूतपूर्व जनादेश को लेकर जहां राजनीतिक पंडित राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में इसके संभावित असर को अपनी तरीके से व्याख्या कर रहे हैं, वहीं एक औऱ महत्वपूर्ण राज्य की सत्ता से बेदखल हुई कांग्रेस में एकबार फिर सिर फुटव्वल देखने को मिल रहा है। पंजाब में मिली इस शर्मनाक पराजय का ठीकरा पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) ने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के ऊपर फोड़ा है।

सिद्धू का चन्नी पर निशाना

लंबे समय से सीएम बनने के लिए आतुर पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के सीएम बनाए जाने से कितने नाराज थे, ये किसी से छिपी नहीं है। चुनाव के दौरान इस फैसले पर मौन धारण करने वाले सिद्धू परिणाम आते ही चन्नी पर टूट पड़े हैं। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान द्वारा चन्नी (Charanjit Singh Channi) को सीएम बनाए जाने के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि जैसा बीज बोओगे वैसा ही फल पाओगे। पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि जो लोग मुझे नीचे दिखाने की कोशिश कर रहे थे, देख लो वो सभी मुख्यमंत्री रह चुके लोग खुद ही नीचे हो गए हैं औऱ कुंए में गिर गए हैं। पंजाब की राजनीति बदलाव की थी और पंजाब के लोगों को बधाई देता हूं कि उन्होंने बढ़िया निर्णय लिया।

सिद्धू पर बरसे कांग्रेसी

पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली अकल्पनीय पराजय ने कांग्रेस में अंतर्कलह को औऱ तेज दे दिया है। पंजाब के पूर्व तीन कैबिनेट मंत्रियों ने नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उसे बेलगाम घोड़ा करार दे दिया है। उन्होंने सिद्धू पर कांग्रेस को बर्बाद करने औऱ उसकी राजनीतिक हत्या करने तक का आरोप लगा दिया। इन नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी औऱ प्रियंका गांधी को काफी पहले ही सिद्धू को कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Former Deputy Chief Minister Sukhjinder Singh Randhawa) ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) के डीएनए में ही कांग्रेस नहीं है। उन्हें कांग्रेस कल्चर नहीं पता। साथ ही उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी से सीखना चाहिए कि कैसे अन्य दलों से आए नेताओं को ट्रीट किया जाता है।

पंजाब चुनाव परिणाम

पंजाब में कांग्रेस ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है। पार्टी की सीटें 77 से घटकर 18 पर रह गईं। आप की चली आंधी में पंजाब के कई दिग्गज नेता उड़ गए। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) अपनी दोनों सीटों पर चुनाव हार गए। इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) समेत कई दिग्गज कांग्रेसी को हार का मुंह देखना पड़ा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story