×

जानें कौन हैं पंजाब में AAP की जीत के हीरो संदीप पाठक, कई सालों से पंजाब में बना रहे थे रणनीति

Punjab: पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत का सबसे बड़ा हीरो संदीप पाठक को बताया गया है। आम आदमी पार्टी हाईकमान ने संदीप पाठक द्वारा पंजाब में आप के उम्मीदवारों के चयन से लेकर चुनाव प्रचार तक के लिए साझा किए गए तमाम सलाहों को वरीयता दी।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 March 2022 11:50 AM GMT (Updated on: 11 March 2022 12:16 PM GMT)
AAP
X

आम आदमी पार्टी। (Photo-Social Media) 

Punjab: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रचंड बहुमत हासिल कर सभी को चौंका दिया है। पंजाब में हालिया जारी नतीजों के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने कुल 117 में से 92 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल है।

ऐसे में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उनके दिल्ली मॉडल सरकार की जमकर तारीफ हो रही है। इन सभी वाह-वाही के बीच एक और नाम निकलकर सामने आ रहा है जिसे पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP In Punjab) की जीत का सबसे बड़ा हीरो बताया गया है, इस शख्स का नाम संदीप पाठक (Sandeep Pathak) है।

बताया जा रहा है आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ काम करते हुए संदीप पाठक (Sandeep Pathak) बीते काफी समय से पंजाब में रहकर आप की नींव तराश रहे थे और उन्हीं के द्वारा पंजाब के लिए बनाई गई पार्टी की रणनीतियों पर चलते हुए आप ने प्रचंड बहुमत हासिल की है।

पंजाब (Punjab) में आप के लिए काम करते हुए भी संदीप पाठक की चर्चा ना के बराबर है। संदीप ने बेहद ही चुपचाप तरीके से कतार में पीछे रहते हुए आप की ऐसी नींव तैयार की जिसपर बीते दिन एक भव्य इमारत खड़ी हो गई है। आम आदमी पार्टी (AAP) हाईकमान ने संदीप पाठक (Sandeep Pathak) द्वारा पंजाब में आप के उम्मीदवारों के चयन से लेकर चुनाव प्रचार तक के लिए साझा किए गए तमाम सलाहों को वरीयता दी।

जानें कौन हैं संदीप पाठक

संदीप पाठक (Sandeep Pathak) पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार के रूप में जुड़े हुए थे, जिन्होनें बेहद ही सजगता से काम करते हुए आप की पंजाब जीत में अहम भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि संदीप पाठक (Sandeep Pathak) ने देश के सर्वोच्च शिक्षण संस्थानों में से एक आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) से अपनी उच्च शिक्षा पूर्ण की है, जिसके बाद उन्होनें कुछ समय तक लंदन में रहकर काम किया। हालांकि बाद में वह वापस भारत आकर आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ जुड़े और बतौर रणनीतिज्ञ पंजाब (Punjab) में आप की जमीन तरासने में जुट गए।

इसके अतिरिक्त एक और बात जो संदीप पाठक को केंद्र में लाती है वह यह है कि उन्होनें देश के जाने-माने राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर के साथ रहते हुए भी कुछ समय तक अपनी सेवाएं दी हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story