×

Punjab Election 2022: पंजाब को बदनाम कर रहे पीएम, छत्तीसगढ़ सीएम का पीएम मोदी पर हमला

Punjab Elections 2022: जालंधर में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Feb 2022 10:03 AM GMT
Chief Minister Bhupesh Baghel
X

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फोटो-सोशल मीडिया)

 

Punjab Elections 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। लिहाजा सभी सियासी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इसी के साथ जुबानी जंग भी तेज हो गई है। बीते दिनों जालंधर की रैली में पीएम मोदी ने पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने इस पर पलटवार किया है। बघेल ने पीएम मोदी पर पंजाब को बदनाम करने का आरोप लगाया है।

पंजाब को बदनाम करने की कोशिश

जालंधर में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। छत्तीसगढ़ सीएम(Bhupesh Baghel) ने कहा पीएम द्वारा ये कहना कि वो जालंधर के प्रसिद्ध शक्तिस्थल श्री देवी तालाब मंदिर में दर्शन करने जाना चाहते थे, लेकिन पंजाब प्रशासन ने हाथ खड़े कर लिए हास्यास्यपद है। पीएम को बोलने से पहले सोचना चाहिए कि अभी पंजाब में सरकार के बजाय चुनाव आयोग के हाथ में कमान है।

यदि उन्हें पंजाब पुलिस(Punjab Police) पर भरोसा नहीं था, तो वे केंद्रीय रक्षाकर्मियों की सुरक्षा में दर्शन करने चले जाते। उन्होंने ये बयान झूठी हमदर्दी पाने के लिया दिया है। पीएम ने पंजाब को बदनाम करने की भी कोशिश की है। पीएम के इन हठकंडों से जनता भली- भांति परिचित है। उन्होंने झूठ बोलने का भी स्तर गिरा दिया है। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि स्वयं को ताकतवर प्रधानमंत्री बताने वाले वे पंजाब में आने से डरते हैं।

निर्वाचन आयोग पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री औऱ कांग्रेस के स्टार प्रचारक भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्रीय चुनाव आयोग को भी नहीं बख्शा। छत्तीसगढ़ सीएम ने चुनाव आयोग पर केंद्र के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनदिनों चुनाव आयोग पूरी तरह से केंद्र के ऐजेंडे पर काम कर रहा है।

बघेल(Bhupesh Baghel) ने कहा कि निष्पक्ष रही चुनाव आयोग की बैठक इन दिनों प्रधानमंत्री कार्यालय बुलाता है। जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने चुनाव आयोग पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर उनके साथ पांच लोग भी होते हैं तो आयोग केस दर्ज करवा देता है। जबकि भाजपा के लोग चार सौ - पांच सौ लोगों को लेकर घूम रहे हैं, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती ।

ईवीएम पर उठाए सवाल

चुनाव से पहले कांग्रेस ने एकबार फिर ईवीएम राग अलापना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनसे चुनाव पारदर्शी नहीं होता है। अमेरिका समेत अन्य विकसित देशों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जब इन देशों में बैलेट पेपर से चुनाव हो सकता है तो भारत में क्यों नहीं।

Punjab Elections 2022, Punjab Assembly elections, election campaign , Chief Minister Bhupesh Baghel ,Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel , Chhattisgarh, Congress, Jalandhar , Jalandhar rally, PM Modi , latest punjab news, punjab news, Bhupesh Baghel

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story