×

Punjab Summer Vacation: पंजाब सरकार का बड़ा एलान, अब इस दिन से बच्चों के स्कूल होंगे बंद

Punjab Summer Vacation: पंजाब सरकार ने बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए बड़ा एलान किया है। राज्य के सभी स्कूलों में 14 मई से गर्मी की छुट्टी हो जाएगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 April 2022 3:36 AM GMT
CM Bhagwant Mann
X

मुख्यमंत्री भगवंत मान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Punjab Summer Vacation: अप्रैल से पड़ रही भीषण गर्मी ने इस बार सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। ऐसे में पंजाब सरकार ने बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए बड़ा एलान किया है। राज्य के सभी स्कूलों में 14 मई से गर्मी की छुट्टी हो जाएगी। इस बारे में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि अचानक गर्मी की लहर और हजारों अभिभावकों और शिक्षकों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए पंजाब के सभी स्कूलों में 14 मई से गर्मी की छुट्टी करने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि इस साल मार्च-अप्रैल महीने में ही देश के अलग-अलग हिस्सों में भयंकर गर्मी पड़ रही है। लगातार बढ़ते तापमान ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है। साथ ही लू का गरम थपेड़े से परेशानी और ज्यादा भयावह है।

ऐसे में इससे पहले भीषण गर्मी को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य के स्कूलों के समय में बदलाव का एलान किया। ये बदलाव तेजी से बढ़ रही गर्मी को देखते हुए किया गया है। जिसके बाद नई टाइमिंग के अनुसार, प्राथमिक पाठशाला सुबह 7 बज से सुबह 11 बजे तक लगेंगी। जबकि छठी कक्षा से 12वीं तक की कक्षा सुबह 7 बजे से 12.30 बजे तक लगेंगी।

तेजी से बढ़ते तापमान की वजह से लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया है। इस दौरान पंजाब में भीषण गर्मी ने लोगों के पसीने छूटा दिए हैं। इस बारे में मौसम विभाग की मानें तो 2 मई तक मौसम शुष्क बना रहेगा और तेज धूप निकलेगी। जबकि तापमान बढ़ा हुआ ही रहेगा।

साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, 3 मई से मौसम में कुछ बदलाव होगा। जिसकी वजह से प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक हल्के बादल छाएंगे। वहीं गरज के साथ हल्की बारिश भी होने के आसार हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story