×

Punjab News Today: सावधान रील वीडियो बनाने वालों, पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, वीडियो में न करें ये गल्ती

Punjab News Today: सार्वजनिक समारोहों, धार्मिक स्थलों, विवाह समारोहों और अन्य कार्यक्रमों में हथियार ले जाने और प्रदर्शित करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Nov 2022 1:18 PM GMT (Updated on: 13 Nov 2022 1:25 PM GMT)
Punjab govt bans public display weapons
X

पंजाब सीएम भगवंत मान (Pic: Social Media)

Punjab News: पंजाब सरकार ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार घिरने के बाद में आज कई कदम उठाये हैं। पंजाब सीएम भगवंत मान ने हथियारों को लेकर नया आदेश जारी कर दिया है। हथियारों को लेकर सरकार ने बड़े फैसले किए हैं। जारी किय गये नये आदेश के अनुसार हथियारों के लाइसेंस की अगले तीन महीने समीक्षा की जायेगी। अगले तीन महीने तक हथियार का कोई नया लाइसेंस जारी नहीं किया जायेगा। इसके अलावा अब हथियारों के सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध रहेगा और लोग हथियारों का प्रदर्शन सोशल मीडिया पर भी नहीं कर पायेंगे। सार्वजनिक समारोहों, धार्मिक स्थलों, विवाह समारोहों और अन्य कार्यक्रमों में हथियार ले जाने और प्रदर्शित करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में अलग-अलग इलाकों में रैंडम चेकिंग की जाएगी। हथियारों या हिंसा का महिमामंडन करने वाले गाने सख्त वर्जित होंगे। इन मामलों में एफआईआर दर्ज की जाएगी। इसके अलावा किसी भी समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा बोलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राज्य में तीन बड़ी घटनाएं हुईं

4 नवंबर को शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या और 10 नवंबर को डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की हत्या। राज्य के गृह विभाग ने पुलिस प्रमुख, पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को एक पत्र लिखकर कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हुई थी हत्या

29 मई 2022 की शाम पंजाब में पॉपुलर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला की हत्या उस समय की गयी थी जब वह अपनी थार कार से कहीं जा रहे थे। हत्या के 5 वें दिन गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदार ली थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story