×

पंजाब में कोरोना का कहर: 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल-काॅलेज बंद

सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के साथ ही सरकार ने नाइट कर्फ्यू की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 7 April 2021 10:15 AM GMT
पंजाब में कोरोना का कहर: 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल-काॅलेज बंद
X

पंजाब में कोरोना का कहर: 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल-काॅलेज बंद (फोटो- सोशल मीडिया)

चंडीगढ़: पंजाब में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों (Corona Virus Cases) को देखते हुए सूबे की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार (Captain Amarinder Singh Government) ने राज्य में पांबदियां एक बार फिर से बढ़ा दी हैं। यहां पर अब कोई भी राजनीतिक पार्टियां (Political party) रैलियों का आयोजन नहीं कर पाएंगी, क्योंकि सरकार ने रैलियां पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही 30 अप्रैल तक राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

30 अप्रैल तक लगेगा नाइट कर्फ्यू

पंजाब में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू हो गई है, जिसके बाद राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। 30 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थानों (Educational Institutions) को बंद रखने के साथ ही सरकार ने 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की अवधि बढ़ाने का फैसला सुनाया है। इन 11 जिलों में अब 30 अप्रैल तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। गौतरलब है कि सरकार ने 10 अप्रैल तक पांबेदियां जारी रखने का आदेश दिया था, जिसे बढ़ाकर अब 30 अप्रैल तक कर दिया गया है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

24 घंटे में दर्ज हुए 2,924 नए मामले

आपको बता दें कि पंजाब में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 2 हजार 924 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या दो लाख 57 हजार 057 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही इस दौरान 63 और मौंते हुई हैं, जबकि 2350 मरीज बीमारी से रिकवर होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। राज्य में अब तक कुल 7216 लोगों की मौत हो चुकी है और 25,913 सक्रिय मामले हैं।

केंद्र ने दी चेतावनी

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्र सरकार ने चेतावनी दी है कि संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए अगले चार हफ्ते देश के लिए बेहद अहम रहने वाले हैं। सरकार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने के लिए अपनी भागीदारी दें।

Shreya

Shreya

Next Story