×

Malika Handa Video : पंजाब सरकार के सौतेले व्यवहार से परेशान दिव्यांग खिलाड़ी मलिका हांडा, वीडियो शेयर कर लगाया ये आरोप

Malika Handa Video : शतरंज की चैम्पियन प्लेयर और दिव्यांग खिलाड़ी मलिका हांडा ने सोशल मीडिया पर पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए वीडियो शेयर किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Jan 2022 9:45 AM GMT
Malika Handa punjab sarkar
X

Malika Handa :पंजाब सरकार के सौतेले व्यवहार से परेशान मलिका हांडा (Social Media)

Malika Handa Video : शतरंज की चैम्पियन प्लेयर और दिव्यांग खिलाड़ी मलिका हांडा इन दिनों काफी चर्चा में है। वह पंजाब सरकार के सौतेले व्यवहार से पीड़ित हैं। मलिका हांडा ने पंजाब सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। आइए जानते हैं क्या है मलिका हांडा का आरोप।

पंजाब सरकार से नाराज मलिका हांडा

वीडियो में मलिका हांडा ने पंजाब सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। मलिका हांडा ने कहा कि राज्य सरकार ने उनसे नौकरी और कैश अवॉर्ड देने का वादा किया था, लेकिन अब तक सरकार की तरफ से ना तो उन्हें कोई मदद मिली है और ना ही कोई नौकरी। मलिका आगे कहती हैं कि इस सिलसिले में उन्होंने सरकार से कई बार गुहार लगाई है, लेकिन उनकी बातों का सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा है। इसको लेकर वह सरकार से काफी नाराज़ हैं। वीडियो में मलिका अपनी ट्रॉफी और मैडल्स भी दिखाती हैं।

मलिका का पंजाब सरकार पर आरोप

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने एक लंबा चोड़ा पोस्ट भी किया है। उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और खेल मंत्री परगट सिंह को टैग करते हुए लिखा कि मैं पंजाब सरकार के इस रवैया से बहुत दुखी हूं। पंजाब के खेल मंत्री ने अपनी बातों से मुकर गए है। मैं अब इंतजार कर रहीं हूं, क्यों? मैं ग्रेजुएट हूं, इंटरनेशनल डेफ गोल्ड मेडल, 6 मेडल वर्ल्ड और एशियन चैम्पियनशिप में जीते हैं। फिर क्यों पंजाब सरकार मेरे साथ ऐसा कर रही है? उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने मेरे 5 साल बर्बाद कर दिए। कांग्रेस सरकार ने मुझे बेवकूफ बनाया है। उनके पास बधिर खेलों के लिए कोई नीति ही नहीं है।

5 साल में पाया बड़ा नाम

बता दें कि मलिका हांडा जालंधर की रहने वाली हैं। वह 90 प्रतिशत तक मूक बधिर हैं। उन्होंने 2010 से ही शतरंज खेलना शुरू कर दिया। 5 साल में ही उन्होंने बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। मलिका ने शतरंज में 7 बार नेशनल चैम्पियनशिप जीती है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story