×

पंजाब: 3 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र, ये विशेष गणमान्य होगें आमंत्रित

Punjab: पंजाब मंत्री परिषद ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के ऐतिहासिक 400वें प्रकाश पर्व के स्मरणोत्सव के लिए 15वीं पंजाब विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र 3 सितंबर को बुलाने का फैसला किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Aug 2021 3:05 PM GMT
ministers council decided to summon one day special session of Punjab Vidhan Sabha on September 3
X

मंत्री परिषद ने 3 सितंबर को पंजाब विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र। (Social Media) 

Punjab: पंजाब मंत्री परिषद ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के ऐतिहासिक 400वें प्रकाश पर्व के स्मरणोत्सव के लिए 15वीं पंजाब विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र 3 सितंबर को बुलाने का फैसला किया। यह जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि 'श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हम 3 सितंबर को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित करेंगे। मैं ऐतिहासिक सत्र को संबोधित करने के लिए विशेष गणमान्य व्यक्ति के रूप में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित करूंगा।

50,000 रुपये तक के कर्ज को माफ को मिली मंजूरी

पंजाब कैबिनेट ने गुरुवार को अनुसूचित जाति भूमि विकास और वित्त निगम और पंजाब पिछड़ा वर्ग भूमि विकास और वित्त निगम के 50,000 रुपये तक के प्रत्येक ऋण को माफ करने की मंजूरी दी है। वहीं, पराली जलाने पर रोक लगाने को लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार कुछ श्रेणी के उद्योगों को धान की पराली से चलने वाले बॉयलर स्थापित करने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पंजाब सरकार 50 उद्योगों को 25 करोड़ रुपये का कुल वित्तीय प्रोत्साहन भी देगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story