×

Punjab: पंजाब में बना इतिहास, नए विधायकों में 13 डॉक्टर

Punjab News: राज्य विधानसभा के लिए चुने गए 13 डॉक्टरों में से दो महिला चिकित्सक हैं। मोगा से अमनदीप कौर अरोड़ा और मलोट से बलजीत कौर।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Monika
Published on: 14 March 2022 7:04 AM GMT
arvind kejriwal bhagwant mann
X

पंजाब में बना इतिहास (photo: social media)

Punjab News: पंजाब विधानसभा चुनाव में 13 डॉक्टर विधायक (13 Doctors MLAs) चुने गए हैं जिनमें से दस आम आदमी पार्टी (AAP) से चुने गए हैं। राज्य विधानसभा के लिए चुने गए 13 डॉक्टरों में से दो महिला चिकित्सक हैं, जिनमें मोगा से अमनदीप कौर अरोड़ा (Amandeep Kaur Arora) और मलोट से बलजीत कौर (Baljit Kaur) शामिल हैं। दोनों ने आप के टिकट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस, शिअद और बसपा से एक-एक डॉक्टर विधायक चुने गए हैं।

चिकित्सा क्षेत्र से संबंध रखने वाले आप विधायकों ने कहा कि दिल्ली में पार्टी की कार्यप्रणाली को देखते हुए पंजाब के स्वास्थ्य ढांचे में खासा सुधार होने वाला है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी को मोहल्ला क्लीनिक जैसी विभिन्न सार्वजनिक स्वास्थ्य पहल शुरू करने का श्रेय दिया जाता है। आप से जुड़े डॉक्टर विधायकों ने कहा कि पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, ऐसे में उनकी प्राथमिकता इस राज्य के स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों को बदलाव लाना होगा।

चमकौर साहिब सीट से निवर्तमान मुख्यमंत्री और तीन बार के विधायक चरणजीत सिंह चन्नी को हराने वाले नेत्र शल्य चिकित्सक चरणजीत सिंह ने कहा कि पंजाब की स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत होगी। नेत्र शल्य चिकित्सक बलजीत कौर (Baljit Kaur) (46) मलोट से आप उम्मीदवार थीं और उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के हरप्रीत सिंह को 40,261 मतों के अंतर से हराया।

इन डॉक्टरों ने जीत दर्ज की

पंजाब विधानसभा चुनाव में जिन डॉक्टरों ने जीत दर्ज की है उनमें तरण तरन से डॉ. कश्मीर सिंह सोहल, चमकौर साहिब से डॉ चरणजीत सिंह, अमृतसर पूर्व से डॉ इंदरबीर निज्जर, मलौत से डॉ बलजीत कौर, मानसा से डॉ विजय सिंगला, मोगा से डॉ अमनदीप कौर अरोड़ा, शाम चौरासी से डॉ रवजोत सिंह और पटियाला ग्रामीण से डॉ बलबीर सिंह शामिल हैं। ये सभी विधायक आम आदमी पार्टी के हैं। इसके अलावा नवांशहर से बीएसपी के डॉ नछत्तर पाल और बंगा निर्वाचन क्षेत्र से शिअद के डॉ शुकविन्दर कुमार सुखी जीते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story