×

Ajnala Violence: अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफान को पंजाब पुलिस ने छोड़ा, थाने में घुसकर काटा था बवाल

Ajnala Violence: एक्टर दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल सिंह ही 'वारिस पंजाब दे' संगठन की कमान संभाली है। अमृतपाल ने दीप सिद्धू की बरसी पर गृहमंत्री अमित शाह को धमकी दी थी।

aman
Written By aman
Published on: 24 Feb 2023 10:42 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2023 10:59 AM GMT)
Ajnala Violence:
X

Lovepreet Toofan (Social Media)

Ajnala Violence: पंजाब में 'वारिस पंजाब दे' (Waris Punjab De) संगठन के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के करीबी लवप्रीत तूफान (Lovepreet Toofan) को शुक्रवार (24 फ़रवरी) को रिहा कर दिया गया। अजनाला कोर्ट (Ajnala Court) ने लवप्रीत की रिहाई के आदेश दिए। ज्ञात हो कि, एक दिन पहले अमृतपाल सिंह के हथियारबंद समर्थकों ने अजनाला थाने पर हमला बोल दिया था। उस दौरान 6 पुलिस वाले घायल भी हो गए थे। अमृतपाल समर्थकों ने पुलिस थाने पर कब्जा कर धमकी देते हुए लवप्रीत तूफान को छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था।

हालांकि, पंजाब पुलिस का कहना है कि सबूत नहीं मिलने की वजह से लवप्रीत को आज छोड़ा जा रहा है। बताया गया कि लवप्रीत तूफान की रिहाई के बाद अमृतपाल सिंह और उसके समर्थक अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple, Amritsar) जाएंगे।

असलहा लिए अजनाला थाने में घुसी थी भीड़

खालिस्तान समर्थक अमृतलाल सिंह के सपोर्टर अमृतसर से करीब 25 किलोमीटर दूर अजनाला में गुरुवार को थाने पर जुट गए थे। इस दौरान किसी के हाथ में तलवार थी, तो कोई हाथ में बंदूक लिए था। इस दौरान पुलिस वालों पर हमला भी हुआ। अमृतपाल समर्थकों ने थाने पर कब्जा कर लिया। हिंसा में 6 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। भीड़ लवप्रीत तूफान को छोड़ने की जिद पर अड़े थे।

'हमने इन्हें एक दिन का वक्त दिया था'

अमृतपाल सिंह ने इस दौरान कहा था, 'हमने इन्हें एक दिन का वक्त दिया था। मगर, चार दिन तक इंतजार किया। इसके बाद विरोध का फैसला लिया गया। इन्हें लगता है कि हम कुछ कर नहीं सकते। हमारे साथी को अगर नहीं छोड़ा गया तो आगे जो होगा उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।' अमृतपाल सिंह की एसएसपी सतिंदर सिंह (SSP Satinder Singh) के साथ मीटिंग भी हुई थी।

लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी पर बवाल क्यों?

लवप्रीत तूफान (Lovepreet Toofan) को अजनाला पुलिस ने अपहरण और मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया था। ये मामला बरिंदर सिंह नामक शख्स के सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ा है। बरिंदर ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ पोस्ट में टिप्पणी की थी। जिसके बाद लवप्रीत तूफान और अमृतपाल समर्थकों ने कथित रूप से उसे अगवा किया। बरिंदर की जमकर पिटाई की। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में की। लवप्रीत तूफान और अमृतपाल सिंह सहित 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी गिरफ्तारी को गलत बताते हुए गुरुवार को अजनाला थाने पर धावा बोल दिया गया। जिसके बाद विवाद ने उग्र रूप ले लिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story