×

Arvind Kejriwal Punjab Visit: आज 'मिशन पंजाब' की शुरुआत करेंगे अरविंद केजरीवाल, मोगा में करेंगे बड़ी घोषणाएं

Arvind Kejriwal Punjab Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे। पंजाब दौरे के पहले दिन केजरीवाल मोगा से 'मिशन पंजाब' की शुरुआत करेंगे।

Network

Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar

Published on 22 Nov 2021 3:35 AM GMT

Arvind Kejriwal
X

अरविंद केजरीवाल (फोटो सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Arvind Kejriwal Punjab Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) आज पंजाब (Punjab visit) के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव (Punjab Election) होने हैं। पंजाब दौरे के पहले दिन केजरीवाल मोगा (Moga) से 'मिशन पंजाब' (Mission Punjab) की शुरुआत करेंगे। इसके तहत वह अगले एक महीने में राज्य के कई स्थानों का दौरा करेंगे और लोगों के लिए AAP द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की घोषणा करेंगे।

राजनीतिक रूप से अहम है मोगा

आप के पंजाब अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद भगवंत मान (Lok Sabha MP Bhagwant Mann) ने रविवार को बताया कि अपने दो दिनों के दौरे के दौरान केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) मोगा (Moga) में सोमवार को पार्टी के कार्यक्रम के दौरान कुछ बड़ी घोषणाएं करेंगे। चुनाव (Punjab Election) के लिहाज से मोगा को महत्वपूर्ण माना जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने मोगा में एक राजनीतिक रैली की और अपने घोषणापत्र को जारी किया। चुनावों के दौरान शिअद, कांग्रेस ने यहां पर बड़ी रैली की। कांग्रेस के हरजोत कमल सिंह मोगा से विधायक हैं।

महिलाओं के लिए भी बड़ी घोषणा करेंगे केजरीवाल

आप ने रविवार को एक बयान में कहा कि केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) महिलाओं के लिए भी बड़ी घोषणाएं करेंगे। वहीं, अपने मोगा कार्यक्रम के बाद आप प्रमुख केजरीवाल लुधियाना (Ludhiana) में पार्टी की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। मंगलवार को वह एक अन्य पार्टी कार्यक्रम में शामिल होंगे और अमृतसर (Amritsar) में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। केजरीवाल ने पिछले महीने भी पंजाब का दौरा किया था, इस दौरान उन्होंने मनसा और बठिंडा जिलों में किसानों और व्यापारियों के साथ बातचीत की थी।

मोगा सीट से चुनाव लड़ेंगी सोनू सूद की बहन

इससे पहले रविवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने कहा कि वह पटियाला विधानसभा सीट (Patiala Assembly seat) से चुनाव लड़ेंगे। कैप्टन ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मैं पटियाला से चुनाव लड़ूंगा पटियाला हमारे साथ 400 वर्षों से है। मैं सिद्धू के लिए इस सीट को नहीं छोड़ने जा रहा।' अभिनेता सोनू सूद (actor sonu sood) ने हाल ही में कहा है कि उनकी बहन मालविका सूद (Malvika Sood) मोगा सीट (moga seat) से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, सोनू सूद की करीबी आप से है। वह दिल्ली सरकार (Delhi Government) के कार्यक्रम 'देश के मेंटर्स' के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

2017 के चुनावों में AAP ने 20 सीटों पर बनाई थी पकड़

साल 2017 के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में AAP पंजाब में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, क्योंकि उसने कुल 117 सीटों में से 20 सीटों पर अपनी पकड़ बना ली थी। हालांकि, इस साल AAP को सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। बठिंडा ग्रामीण (आरक्षित) से मौजूदा विधायक रूपिंदर कौर रूबी के 10 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही दिनों बाद आप ने चुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट पहले ही जारी कर दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story