×

Punjab Election 2022: पंजाब में पाकिस्तान के नाम पर पॉलिटिक्स तेज, आप नेता भगवंत मान ने कैप्टन पर लगाया ये आरोप

Punjab News: आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर बड़ा हमला बोला है। कैप्टन के पाकिस्तान से सिध्दू की सिफारिश आने वाले बयान पर मान ने कहा कि उनके कार्य़काल में पंजाब के डीजीपी और मुख्य सचिव भी पाकिस्तान के अनुशंसा पर ही नियुक्त किए गए थे।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Jan 2022 1:38 PM GMT (Updated on: 25 Jan 2022 1:45 PM GMT)
Bhagwant Mann
X

भगवंत मान। (Social Media) 

Punjab Election 2022: पाकिस्तान की सीमा (Pakistan border) पर बसे पंजाब में इन दिनों पड़ोसी देश के नाम पर जमकर सियासत हो रही है। विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) को लेकर राज्य का सियासी पारा फिलहाल सातवें आसमान पर है। इसी क्रम में नेता पड़ोसी देश पाकिस्तान को लेकर जमकर एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का सीएम चेहरा और संगरूर से सांसद भगवंत मान (Sangrur MP Bhagwant Mann) ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Amarinder Singh) पर बड़ा हमला बोला है।

कैप्टन (Former Chief Minister Amarinder Singh) के पाकिस्तान से सिध्दू की सिफारिश आने वाले बयान पर मान ने कहा कि उनके कार्य़काल में पंजाब के डीजीपी और मुख्य सचिव भी पाकिस्तान के अनुशंसा पर ही नियुक्त किए गए थे। मान ने अमरिंदर के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि इसका मतलब है कि उन्होंने पाकिस्तान के कहने पर सिध्दू को अपने कैबिनेट में शामिल किया था। वहीं पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार से उनकी करीबी को लेकर भी भगवंत मान ने अमरिंदर सिंह पर तंज कसा।

सिध्दू को लेकर कैप्टन का बड़ा दावा

गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Amarinder Singh) ने दिल्ली में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress President Navjot Singh Sidhu) को लेकर बड़ा दावा किया था। बकौल अमरिंदर सिद्धू को पंजाब कैबिनेट में शामिल करने के लिए उनके पास पाकिस्तान से पैरवी आई थी। कैप्टन का इशारा पाक पीएम इमरान खान (Pak PM Imran Khan) की तरफ था। दरअसल सिद्धू और इमरान दोनों एक ही समय पर इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव थे। समय – समय पर दोनों एक दूसरे की तारीफ भी कर चुके हैं। जिस पर बीजेपी आक्रमक भी रही है। वहीं कैप्टन के इस दावे ने पंजाब की राजनीति में भूचाल ला दिया है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिध्दू ने अभी तक इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

सिद्धू – अमरिंदर में अदावत

नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress President Navjot Singh Sidhu) के कांग्रेस में शामिल होते ही, कैप्टन से उनके मतभेद शुरू हो गए। दोनों में कभी नहीं बनी। गांधी परिवार के करीबी होने के बावजूद कैप्टन सिध्दू को नहीं रोक सके। वहीं सिध्दू पंजाब कांग्रेस में धीरे धीरे हावी होते रहे। जिसका नतीजा ये हुआ कि अंततः कैप्टन को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी और वो कांग्रेस को भी छोड़ चले।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story