×

Punjab News Today: पंजाब में मजदूरों पर आई आफत, फैक्ट्री में भीषण धमाका, कई झुलसे

Punjab News Today: पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ में एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार को देर रात करीब 12:30 बजे जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में 12 मजदूर बुरी तरह से झुलस गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Aug 2021 7:51 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2021 7:51 AM GMT)
Gobindgarh, Punjab. A loud explosion took place at Khanna Side Punjab Forging and Agro Industry
X

पंजाब में भीषण हादसा (फोटो- सोशल मीडिया)

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Punjab News Today: पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ में भीषण हादसा हो गया। यहां नेशनल हाईवे सर्विस रोड पर खन्ना साइड पंजाब फोर्जिंग एंड एग्रो इंडस्ट्री में बृहस्पतिवार को देर रात करीब 12:30 बजे जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके के वक्त भट्ठी पर काम कर रहे 12 मजदूर बुरी तरह से झुलस गए। जिनमें से एक मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

फैक्ट्री में इतने भीषण धमाके से चारों तरफ अफरा-तफरा मच गई। दर्दनाक हादसे के बारे में फैक्ट्री के मालिक संदीप ने बताया कि हादसा रात उस समय हुआ, जब भट्ठी पर मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक ही भट्ठी में उबाल आ गया और पिघलता हुआ लोहा मजदूरों पर आ गिरा।

मलबा भट्ठी से निकल कर बाहर आ गया

आगे उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर तुरंत उन्होंने सभी मजदूरों को प्राथमिक उपचार देने के बाद लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया। वहीं हादसा होने के बाद सारा मलबा भट्ठी से निकल कर बाहर आ गया और क्रेन भी टूट गई।

हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में भट्ठी के बीच जब माल पिघलाया जा रहा था, इसी दौरान भट्ठी में कोई ऐसी चीज चली गई, जिससे भयंकर धमाका हो गया। जिसके चलते गर्म माल वहां काम कर रहे मजदूरों पर गिर गया। इससे अफरा तफरी मच गई। वहीं इस गर्म माल के गिरने की वजह से झुलसे मजदूर जमीन पर तड़प रहे थे। झुलसे मजदूरों में से कुछ मजदूरों को सीधे डीएमसी अस्पताल भर्ती कराया गया।

ऐसे में घटनास्थल पर पहुंचे फतेहगढ़ साहिब के एसपी (आई) जगजीत सिंह जल्ला, मंडी गोबिंदगढ़ पुलिस थाना के एसएचओ प्रेम सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना के बारे में फतेहगढ़ साहिब के एसपी (आई) जगजीत सिंह जल्ला ने कहा कि कहां लापरवाही हुई है, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस के साथ तकनीकी टीम को भी मौके पर भेजा गया है। घायलों के बयान लेने भी एक टीम डीएमसी गई है। जिसका भी कसूर होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story