×

Punjab: पठनकोट में हाई अलर्ट, ड्रोन गतिविधियों के बाद बढ़ाई गई सख्ती

Punjab News: घाटी के सीमावर्ती इलाकों पर लगातार पाकिस्तान की ड्रोन गतिविधि देखी जा रही, जिसे देखते हुए पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 23 July 2021 4:59 PM GMT

Punjab: पठनकोट में हाई अलर्ट, ड्रोन गतिविधियों के बाद बढ़ाई गई सख्ती
X

पंजाब पुलिस (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab News: जम्मू कश्मीर में बीते कुछ समय से आतंकी गतिविधियां (Terrorist Activities In Jammu) बढ़ गई हैं। अब आतंकी संगठन ड्रोन के जरिए घाटी में हमला करने की साजिश रच रहे हैं। घाटी के सीमावर्ती इलाकों पर लगातार पाकिस्तान की ड्रोन गतिविधि देखी जा रही, जिसे देखते हुए पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस की ओर से पठानकोट में आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

न केवल पठानकोट बल्कि अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। आज यानी शुक्रवार को पुलिस की ओर से जिले में आने जाने वाले वाहनों की गहन जांच की गई। बता दें कि पुलिस ने ड्रोन गतिविधि देखे जाने के बाद पठानकोट शहर में कई नाके लगाए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान की सीमा से सटे क्षेत्र बमियाल और माधोपुर में भी अंतरराज्यीय सीमा पर जम्मू-कश्मीर से आने वाली गाड़ियों की जांच की गई।

15 अगस्त के मद्देनजर बढ़ाई गई सख्ती

बता दें कि पुलिस की ओर से पाकिस्तान से सटे कस्बा नरोट जैमल सिंह, बमियाल में चौकसी बढ़ाई गई है। पुलिस ने इन क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है और स्पेशल नाके लगाकर जांच की जा रही है। बताते चलें कि पठानकोट में पुलिस ने कुल 45 स्थानों पर नाके लगाए हैं। पठानकोट के एसएसपी सुरेंदर लांबा ने खुद नाकों पर पहुंच वाहनों की चेकिंग की। एसएसपी का कहना है कि 15 अगस्त के मद्देनजर सख्ती बढ़ा दी गई है।

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

वही, दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में अखनूर (Akhnoor) के पास रात करीब 1 बजे ड्रोन (हेक्सा-कॉप्टर) को मार गिराया। इस बात की जानकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू क्षेत्र मुकेश सिंह ने दी है। सिंह ने बताया कि पैक्ड आईईडी को किसी जगह पर प्लांट की जानी थी, लेकिन समय रहते ही इस साजिश को नाकाम कर दिया गया। इस ड्रोन के साथ पुलिस ने 5 किलो IED भी बरामद किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story