×

Punjab News: पंजाब की जनता को 1 जुलाई से बड़ी राहत, मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

Punjab News: पंजाब की आम आदमी सरकार के द्वारा 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का एलान किया गया है। लोगों को 1 जुलाई से ये सुविधा मिलेगी।

Rajat Verma
Published on: 27 Jun 2022 9:39 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 9:54 AM GMT)
Punjab news
X

पंजाब की जनता को 1 जुलाई से बड़ी राहत (Social media)

Punjab News: पंजाब की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi party)शासित भगवंत मान सरकार (Cm Bhagwant Mann) ने अपना चुनावी वायदा पूरा करते हुए आगामी 1 जुलाई से राज्य की जनता को बड़ी राहत देने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के तहत अब पंजाब की जनता को 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली (300 unit Free electricity) उपलब्ध होगी।

पंजाब की आम आदमी सरकार द्वारा 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के इस निर्णय के तहत जारी वित्तीय वर्ष में सरकार पर बिजली सब्सिडी के तहत 6.947 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा।

पंजाब सरकार में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने सोमवार को पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा पेश किए गए पहले बजट में इस बात का आधिकारिक ऐलान किया। इसी के साथ ही उन्होंने बिजली सब्सिडी के तहत पंजाब सरकार पर पड़ने वाले 6,947 करोड़ रुपए के अतिरिक्त भार के बारे में भी जानकारी दी।

इस दौरान वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अपने भाषण में कहा कि आम आदमी पार्टी अपना पहला चुनावी वादा पूरा करने जा रही और इसके तहत पंजाब के हर घर को आगामी 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। साथ ही वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार राज्य की जनता के लिए काम कर रही है और एक-एक पैसा जनता के लिए खर्च करेगी।

पंजाब सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में मुफ्त बिजली के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-"पिछली सरकारें पंजाब का ख़ज़ाना लूट कर ख़ाली कर गयीं। हमारी ईमानदार सरकार ने आते ही कई माफियाओं का ख़ात्मा किया। आज का बजट पंजाब को सुनहरे भविष्य की ओर ले जाएगा। भगवंत मान और पंजाब के लोगों को बधाई। हमने जितनी गैरंटी दीं थीं उन पर काम शुरू हो गया, जिसमें बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार शामिल है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story