बुरे फंसे कुमार विश्वास: पंजाब पुलिस ने 10 धाराओं के तहत दर्ज किया केस, जांच में शामिल ना होने पर होगी गिरफ्तारी

Punjab News: पंजाब पुलिस ने कवि कुमार विश्वास के खिलाफ मामला दर्ज कर नोटिस भेजा है और जांच में सहयोग न करने पर गिरफ्तारी की बात कही गई है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 20 April 2022 8:55 AM GMT (Updated on: 20 April 2022 9:11 AM GMT)
बुरे फंसे कुमार विश्वास: पंजाब पुलिस ने 10 धाराओं के तहत दर्ज किया केस, जांच में शामिल ना होने पर होगी गिरफ्तारी
X

कुमार विश्वास-पंजाब पुलिस (फोटो साभार- ट्विटर) 

Punjab Latest News: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बुधवार सुबह प्रख्यात कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) के घर जाकर उन्हें अपने बायनों के चलते समाज में बैर फैलाने के तहत मामला दर्ज कर नोटिस सौंप दी है। इस नोटिस के मद्देनजर कवि कुमार विश्वास को उनके खिलाफ दर्ज मामलों की जांच के लिए पूरा सहयोग करना होगा।

एसएसपी ने कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें नोटिस भेजते हुए जांच में शामिल होने को लेकर भी बता दिया गया है और यदि वह जांच में शामिल नहीं होते हैं तो उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है। कुमार विश्वास पर वैमनस्य फैलाने का यह मामला एक इंटरव्यू में उनके द्वारा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को लेकर दिए गए बयान के आधार पर आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ताओं ने मोहाली साइबर क्राइम सेल में दर्ज कराया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

दिल्ली सीएम और आप राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बायनों से संगीन आरोप लगाने वाले कवि कुमार विश्वास बुरे फंसे गए हैं। दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून के धारा 125, दंगा भड़काने के उद्देश्य से दिए गए भाषण के आरोप में धारा 153 तथा साथ ही धारा 153-A, धारा 505, धारा 502, धारा धारा 116, धारा 143, धारा 147, धारा 323 और धारा 341 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या था कुमार विश्वास का बयान?

आपको बता दें कि प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) के ठीक पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए देश को तोड़ने वाले और सत्ता के लिए किसी भी हद तक जाने वाला बताया था। इस दौरान कुमार विश्वास ने यह भी कहा था कि अरविंद केजरीवाल पंजाब का सीएम (Punjab CM News) बनने की इच्छा रखते हैं और उन्होंने कहा था कि यदि वह पंजाब के मुख्यमंत्री ना बन सके तो आजाद खालिस्तान पहले प्रधानमंत्री जरूर बन जाएंगे। हालांकि कुमार विश्वास के इन आरोपों का अरविंद केजरीवाल ने बेहद ही शांत स्वभाव से जवाब दिया था।

कुमार विश्वास ने सुबह ट्वीट कर दी थी जानकारी

मशहूर कवि कुमार विश्वास ने सवेरे के समय खुद ट्विटर पर अपने घर के बाहर खड़े पंजाब पुलिस कर्मियों की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए इस वाकये से सभी को अवगत कराया था। साथ ही इस दौरान कुमार विश्वास ने पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) को आगाह भी किया किया।

कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि- "सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए पंजाब के वर्तमान सीएम भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story