×

Punjab Politics: सिद्धू और चन्नी से पीड़ित रंधावा क्या पकड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर की राह, कभी बहुत मजबूत रही है दोस्ती

Punjab Politics: पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के चन्नी के खिलाफ खुलकर आने से कांग्रेस की अंतरकलह एक बार फिर सतह पर आ गई है। गौरतलब है कि पंजाब में गृह मंत्रालय का जिम्मा चन्नी के पास है। हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू के तीखे हमलों से व्यवथित रंधावा गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Jan 2022 1:51 PM GMT
Deputy CM Sukhjinder Randhawa offers to leave the Home Ministry After attack on Navjot Singh Sidhu CM Charanjit Singh Channi
X

सिद्धू और चन्नी से पीड़ित रंधावा क्या पकड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर की राह

Punjab Politics: पंजाब से बड़ी खबर ये आ रही है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक की अभूतपूर्व घटना को लेकर पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Punjab Deputy Chief Minister Sukhjinder Singh Randhawa) का चन्नी से मोहभंग हो गया है और कांग्रेस व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) के स्टैंड के खिलाफ जाते हुए कहा है कि उन्हें नहीं पता कि सीएम ने सुरक्षा चूक की है या नहीं। "मुझे नहीं पता कि चन्नी साहब ने मना किया है या नहीं। मैं उसके साथ नहीं हूं। सभी जानते हैं कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) सड़क मार्ग से जा रहे थे, इसमें कुछ भी गोपनीय नहीं था, यह मीडिया में था। मुझे अभी तक विकास का पता नहीं है।

रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) के चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) के खिलाफ खुलकर आने से कांग्रेस की अंतरकलह एक बार फिर सतह पर आ गई है। गौरतलब है कि पंजाब में गृह मंत्रालय (Home Ministry in Punjab) का जिम्मा चन्नी के पास है। हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के तीखे हमलों से व्यवथित रंधावा गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं।

सिद्धू केसे तंग आकर डिप्टी सीएम रंधावा ने गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश की

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बयानों से तंग आकर दो दिन पहले ही डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) ने गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश की थी। डिप्टी सीएम ने रविवार को आरोप लगाया था कि सिद्धू ओवर एंबिशियस हैं। जब से मुझे गृह मंत्रालय मिला है, सिद्धू नाराज चल रहे हैं। इसलिए मैं इसे छोड़ने के लिए तैयार हूं।

आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह (Punjab Former CM Amarinder Singh) के खिलाफ कांग्रेस में बगावत होने के बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ऊपर रहा था। सुखजिंदर सिंह रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) का नाम लगभग तय भी माना जा रहा था। उनके समर्थक लड्डू भी बांट चुके थे। लेकिन अंतिम समय में अचानक चरणजीत सिंह चन्नी का नाम आ गया था।

हालांकि बाद में रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) ने चन्नी को अपना छोटा भाई बता दिया था। लेकिन यहां एक बात काबिले गौर है कि रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) इस समय न तो चन्नी से खुश हैं न ही सिद्धू के तीर झेल पा रहे हैं। इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) कभी अमरिंदर के खास सिपाहसालारों में रहे हैं और उनकी दोस्ती को शोले के जय बीरू की दोस्ती भी कहा जाता रहा है। इसकी वजह थी कैप्टन अमरिंदर के पीछे सुखजिंदर सिंह रंधावा (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) का हमेशा खड़े रहना।

दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Former CM Amarinder Singh) की सुखजिंदर (Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) के पिता संतोख सिंह से भी अच्छी बनती थी, जो पंजाब कांग्रेस के दो बार अध्यक्ष रहे। लेकिन, सुखजिंदर के साथ उनका ऐसा नाता बना कि कैप्टन जब मुख्यमंत्री नहीं थे, तब भी सुखजिंदर उनके पीछे खड़े रहे।

ताजा घटनाक्रम में रंधावा का मुखर होकर कैप्टन अमरिंदर (Punjab Former CM Amarinder Singh) के साथ खड़े होना और कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ (Congress leader Sunil Jakhar) का इस चूक की कड़ी निंदा करना पंजाब में आने वाले समय में बड़े परिवर्तन के संकेत दे रहा है। जो कांग्रेस के विभाजन की इबारत भी लिख सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story