×

Punjab: सिद्धू ने संभाला अध्यक्ष पद का कार्यभार, कैप्टन भी रहे मौजूद

Punjab Politics: नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण किया।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 23 July 2021 9:44 AM GMT

Punjab: सिद्धू ने संभाला अध्यक्ष पद का कार्यभार, कैप्टन भी रहे मौजूद
X

कैप्टन अमरिंदर सिंह संग नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस के अंदर बीते कुछ दिनों से जारी घमासान के बीच आज आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की ताजपोशी हो गई है। उन्हें पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शुक्रवार को उन्होंने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। सिद्धू के ताजपोशी वाले कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने भी हिस्सा लिया और साथ ही उन्हें सीख भी दी।

कैप्टन ने कहा कि कहा कि पंजाब की सियासत में हम दोनों एक साथ चलेंगे। साथ ही उन्होंने बातों ही बातों में यह भी बताने की कोशिश की कि जब सिद्धू पैदा हुए तो तब से वो उनके परिवार को जानते हैं। दरअसल, कैप्टन ने सिद्धू को संबोधित करते हुए कहा कि आप देखिएगा अगले चुनाव में कोई नहीं रहेगा। जब आपका जन्म हुआ तो मेरा कमीशन हुआ था। वहीं जब सिद्धू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया तो उनकी बातों में तल्खी नजर आई।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मनमुटाव की अटकलों पर विराम

इसके साथ ही कैप्टन ने यह भी बताया कि जब सोनिया गांधी की ओर से नवजोत को पंजाब का अध्यक्ष बनाने की बात कही गई तो मैंने कहा था कि जो भी आपका फैसला होगा वो मुझे मंजूर होगा। इस बयान के बाद कैप्टन ने मनमुटाव की अटकलों पर विराम लगा दिया। इससे कांग्रेस अलाकमान भी बहुत खुश है।

वहीं, सिद्धू ने अपने संबोधन के दौरान वह सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मिल कर काम करेंगे और बिना कार्यकर्ता के कोई पार्टी नहीं होती। सिद्धू ने यह भी कहा कि कांग्रेस एकजुट है। बिना कार्यकर्ता के पार्टी नहीं बन सकती है। उन्होंने कहा अब का हर कार्यकर्ता प्रधान हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली में बैठे किसानों के प्रति भी चिंता जाहिर की और कहा कि अब पंजाब का हर किसान प्रधान है।

बता दें कि इससे पहले पंजाब भवन में चाय पार्टी के दौरान नवजोत सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर उनके पैर भी छुए थे और इसी के साथ ही दोनों के बीच चली आ रही तनातनी भी खत्म हो गई। पंजाब कांग्रेस के संकट के खत्म होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खुशी जताई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story