×

सावधान कर्मचारियों: अब रूकेगा सभी का वेतन, टीकाकरण पर पंजाब सरकार का बड़ा एलान

पंजाब सरकार ने टीके की दर बढ़ाने के उद्देश्य से एक सख्त फैसला लेने का निर्णय किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Dec 2021 12:33 PM GMT
government employees
X

सरकारी कर्मचारियों को तोहफा (फोटो- सोशल मीडिया)

Corona Vaccination : देश के अधिकांश हिस्सों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का प्रकोप व्याकप रूप से फैल रहा है। इसी समस्या के मद्देनजर सरकार लगातार सभी लोगों से कोविड टीके की खुराकें लेने का आग्रह कर रही लेकिन जनता इस आग्रह को बिल्कुल ही हल्के में ले रही है। लगातर चलाए जा रहे कई जागरूकता अभियानों के बावजूद लोगों के भीतर वैक्सीन (Corona Vaccination) को लेकर कोई खासा जागरूकता नहीं फैल रही है।

इसी बीच पंजाब सरकार(Punjab Sarkar) ने टीके की दर बढ़ाने के उद्देश्य से एक सख्त फैसला लेने का निर्णय किया है। इस सख्त फैसले के अंतर्गत पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने पंजाब के लोगों के तथा खासतौर से सरकारी कर्मचारियों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार पंजाब में कोविड टीके की खुराक ना लेने वाले कर्मचारियों की तनख्वाह रोक दी जाएगी।

जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया


मुख्यमंत्री का मानना है कि इस सख्त निर्णय के चलते भले तनख्वाह रुकने के डर से ही सही पर जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है वह लोग टीके की खुराक ले लेंगे। ऐसा निर्णय कारगर भी साबित हो सकता है क्योंकि टीकाकरण सम्बंधी समस्त विवरण ऑनलाइन रूप से दर्ज होता है।

तथा इसके चलते इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हो सकती और कोई भी कर्मचारी वैक्सीन ना लगवाने के चलते अपनी महीने भर की मेहनत की कमाई तनख्वाह रुकवाना पसंद नहीं करेगा। इसी वजह से उम्मीद है कि मुख्यमंत्री के इस सख्त निर्णय का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा और जो भी लोग बचे हैं सभी टीके की खुराक ले लेंगे।

अगर राज्य में कोरोना संक्रमण की बात करें तो पंजाब में अबतक लगभग 6 लाख मामले दर्ज हो चुके हैं, जिसमें बीते दिन प्राप्त हुए मामलों की संख्या 22 है तथा अबतक राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते कुल 16,633 मौतें हो चुकी हैं, जिसमें बीते दिन हुईं मौतों का आंकड़ा 3 है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story