×

Punjab School Reopen: पंजाब में 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने किया एलान

Punjab School Reopen: पंजाब सरकार ने राज्य में स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 20 July 2021 3:17 PM GMT

Punjab School Reopen: पंजाब में 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने किया एलान
X

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो साभार- ट्विटर)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab School Reopen News: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) अभी शांत है, हालांकि इस बीच तीसरी लहर के जल्द दस्तक होने की चेतावनी दी जा रही है। ऐसे में सरकार सतर्क है। लेकिन इस बीच पंजाब में स्कूलों को दोबारा खोलने का आदेश दे दिया गया है। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार (Captain Amarinder Singh Government) ने राज्य में 26 जुलाई से 10वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि पंजाब सरकार (Punjab Government) की ओर से आज यानी मंगलवार को कोरोना प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है। इसी के साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज 10वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने की भी इजाजत दे दी है। हालांकि इस दौरान केवल वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) करवा चुके टीचर्स और स्कूल स्टाफ को ही स्कूल आने की अनुमति होगी। इसके अलावा ये बच्चों पर डिपेंड करेगा कि उन्हें स्कूल आना है या नहीं। स्कूल आने के लिए छात्र बाध्य नहीं है।

स्कूल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

माता-पिता की अनुमति होगी अनिवार्य

वहीं, जो स्कूल में उपस्थित होंगे, उनके पास माता-पिता की अनुमति होना आवश्यक है। बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी। ऐसे में ये उन पर है कि वो स्कूल में आकर क्लासेस लेना चाहते हैं या फिर ऑनलाइन क्लास जारी रखना चाहते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर (CM Captain Amarinder Singh) ने स्कूलों को खोले जाने का एलान किया है।

कार्यक्रमों में अब शामिल हो सकेंगे इतने लोग

इसके अलावा पंजाब सरकार ने मंगलवार को कोरोना की पाबंदियों में राहत देते हुए एलान किया है कि अब पंजाब में बंद जगहों पर होने वाले कार्यक्रमों में 150 लोग शामिल हो सकेंगे, जबकि खुले स्थान पर आयोजित होने वाले फंक्शन्स में 300 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है। हालांकि यह 50 फीसदी की क्षमता से अधिक नहीं होना चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने इनडोर कार्यक्रम में 100 और आउटडोर कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story