×

Punjab Chunaav: सीटों के बंटवारे पर कैप्टन की नड्डा के साथ बैठक जल्द, कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के साथ आने का दावा

Amarinder Singh JP Nadda Meeting: कैप्टन का कहना है कि राज्य विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर वे जल्द ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे।

Anshuman Tiwari

Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya

Published on 6 Dec 2021 2:19 PM GMT

Punjab Chunaav: सीटों के बंटवारे पर कैप्टन की नड्डा के साथ बैठक जल्द, कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के साथ आने का दावा
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Amarinder Singh JP Nadda Meeting: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Vidhan Sabha Chunaav) के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं। उन्होंने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के चंडीगढ़ में खुले नए कार्यालय में काम करना शुरू कर दिया है। कैप्टन ने कहा है कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और सुखदेव सिंह ढींडसा (Sukhdev Singh Dhindsa) की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरेगी।

कैप्टन के मुताबिक, राज्य विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर वे जल्द ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है मगर यह हमारे लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं है। मैंने 1980 में अकाली दल के अजीत सिंह सरहदी को सिर्फ 14 दिनों में हराया था। कैप्टन ने कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है और चुनाव आचार संहिता (Chunaav Aachar Sanhita) लागू होने के बाद कांग्रेस (Congress) के कई बड़े चेहरे उनकी पार्टी में शामिल होंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पाक गोलीबारी बंद करें तभी होगी वार्ता

चंडीगढ़ में पार्टी के नए कार्यालय की शुरुआत करते हुए कैप्टन ने खुद को पंजाब का नंबर वन नेता बताया। उन्होंने कहा कि हम लड़ाई के लिए पूरी तरह तैयार हैं और जल्द ही जिलों में पार्टी का संगठनात्मक ढांचा खड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद पंजाब चुनाव (Punjab Chunaav) में जीत हासिल करना है और बेशक हम इस मकसद को हासिल करने में कामयाब होंगे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ सीटों के बंटवारे पर बातचीत होने के बाद शिरोमणि अकाली दल से बातचीत होगी जिसमें सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा। पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंध बहाल करने की नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की मांग पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कैप्टन ने कहा कि अभी इसकी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान (Pakistan) को हमारे सैनिकों पर गोलीबारी बंद करनी चाहिए। उसके बाद ही इस दिशा में कोई बातचीत की जा सकती है।

चरणजीत सिंह चन्नी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री चन्नी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) को घेरते हुए कैप्टन ने आरोप लगाया कि चन्नी के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के क्षेत्र में ही अवैध खनन का खेल खेला जा रहा है और मुख्यमंत्री ने आंखें बंद कर रखी हैं। अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन देखकर वाहवाही लूटने की कोशिश की जा रही है जबकि यथार्थ में कुछ भी नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी योजना की प्लानिंग और उसे लागू करने में 4 महीने से एक साल का वक्त लगता है मगर चन्नी सरकार की ओर से धड़ाधड़ हवाई घोषणाएं की जा रही हैं। हकीकत में इन घोषणाओं का लागू होना ही काफी मुश्किल है।

जिताऊ उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारेंगे

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के दौरान केवल जिताऊ उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारा जाएगा। सीटों के बंटवारे में भी इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि ऐसे उम्मीदवारों पर दांव लगाया जाए जो जीतने की क्षमता रखते हैं। कैप्टन ने कहा कि जिस प्रत्याशी का नाम फाइनल किया जाएगा, उसे जिताने के लिए दूसरे दोनों दल भी पूरे ताकत लगाएंगे। कैप्टन ने कहा कि अभी मुख्यमंत्री के चेहरे का खुलासा नहीं किया जाएगा बहुमत मिलने की स्थिति में सभी विधायक बैठक करके नेता का चुनाव करेंगे। कैप्टन ने दावा किया कि हमारा गठबंधन पूरी एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरेगा।

कई कांग्रेस नेताओं के साथ आने का दावा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता चुनाव आचार संहिता लागू होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके संपर्क में हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) बड़ी-बड़ी घोषणाएं करने में जुटे हुए हैं जबकि उनके खुद के साथी ही लगातार उनका साथ छोड़ रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story