New Delhi: मुख्तार को लेकर पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, जेल मंत्री का VIP ट्रीटमेंट का दावा, पत्नी को भी साथ में ही रखा

New Delhi: राज्य के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार को घेरते हुए रोपड़ जेल में मुख्तार अंसारी को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराने का बड़ा आरोप लगाया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 28 Jun 2022 11:19 AM GMT
Ruckus in Punjab Assembly regarding Mukhtar, Jail minister claims VIP treatment, wife also kept with him
X

पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी: Photo - Social Media

New Delhi: पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Former Bahubali MLA Mukhtar Ansari) को लेकर मंगलवार को पंजाब विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। राज्य के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार को घेरते हुए रोपड़ जेल में मुख्तार अंसारी को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराने का बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि फर्जी एफआईआर के आधार पर मुख्तार को 2 साल 3 महीने तक रोपड़ जेल में रखा गया मगर इस दौरान चालान तक पेश नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि जेल में मुख्तार की सारी सुख सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा गया और यहां तक कि मुख्तार की पत्नी भी उसके साथ ही जेल में रहती थी। जेल मंत्री ने कहा कि यूपी सरकार (UP government) की ओर से मुख्तार के खिलाफ 26 बार प्रोडक्शन वारंट निकालने के बावजूद उसे यूपी नहीं भेजा गया।

मुख्तार के खिलाफ फर्जी एफआईआर

जेल मंत्री हरजोत बेंच ने आज विधानसभा में बड़ा खुलासा किया। जेल मंत्री ने राज्य में कांग्रेस सरकार (Congress government) के दौरान जेल में मुख्तार को सारी सुख सुविधाएं मुहैया कराई गई थीं। उसे सुख सुविधाएं मुहैया कराने के लिए फर्जी एफआईआर दर्ज कराई गई थी और मुख्तार ने इस मामले में जमानत नहीं कराई। लंबे समय तक पंजाब की जेल में रखने के बावजूद उसका चालान तक नहीं पेश किया गया।

जेल मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

जेल मंत्री ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि जेल में मुख्तार की पत्नी भी उसके साथ ही रहा करती थी। यूपी पुलिस (UP Police) की ओर से कई बार प्रोडक्शन वारंट निकाले जाने के बावजूद मुख्तार को यूपी नहीं भेजा गया। जब यूपी सरकार इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गई तो पंजाब सरकार की ओर से लाखों रुपए फीस लेने वाले वकील की सेवाएं ली गईं।

अब इस मामले में वकील की ओर से 55 लाख रुपए का बिल भेजा गया है मगर आप सरकार इस बिल का भुगतान क्यों करें। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस सदस्यों का हंगामा

जेल मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस सदस्यों ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि जेल मंत्री को यह ध्यान रखना चाहिए कि उन्होंने विधानसभा के भीतर यह बयान दिया है और अगर उनकी बातें गलत साबित हुई तो उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ेगा।

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा: Photo - Social Media

कांग्रेस की सरकार में जेल मंत्री रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि जेल मंत्री को यह बात साबित करनी होगी कि मुख्तार के साथ जेल में उसकी पत्नी भी रहा करती थी। रंधावा को जवाब देते हुए जेल मंत्री ने कहा कि इस मामले में जांच की जा रही है और जल्द ही सबकुछ सबके सामने आ जाएगा।

पहले भी विवादों में घिर चुके हैं रंधावा

वैसे सुखजिंदर रंधावा मुख्तार को लेकर पहले भी विवादों में फंस चुके हैं। उनके ऊपर मुख्तार अंसारी को मदद पहुंचाने का आरोप पहले भी लग चुका है। पंजाब के जेल मंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने लखनऊ का दौरा भी किया था और इस दौरान रंधावा पर मुख्तार के परिजनों से मुलाकात करने का बड़ा आरोप लगा था। हालांकि उस समय रंधावा ने इन आरोपों को नकारा था मगर उनकी भूमिका को लेकर कई बार सवाल खड़े हुए थे।

मुख्तार के खिलाफ एक बिल्डर से 10 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई थी और इसी मामले में पंजाब पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर उसे पंजाब ले गई थी। बाद में उसे रोपड़ जेल में भेज दिया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने मुख्तार को कई बार यूपी लाने की कोशिश की मगर हर बार यूपी पुलिस को नाकामी मिली। बाद में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी भेजा गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story