×

Amritsar: शिवसेना नेता सुधीर सूरी की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, मंदिर के बाहर दे रहे थे धरना

Shiv Sena Leader Shot Dead: पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये वाकया उस वक़्त हुआ जब सुधीर सूरी अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे।

aman
Written By aman
Published on: 4 Nov 2022 10:41 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2022 10:42 AM GMT)
shiv sena leader sudhir suri shot dead in amritsar punjab
X

सुधीर सूरी (Social Media)

Shiv sena Leader Shot Dead: पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी (Shiv Sena Leader Sudhir Suri) की शुक्रवार (04 नवंबर 2022) को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये वाकया उस वक़्त हुआ जब सुधीर सूरी अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। उनका ये प्रदर्शन कूड़े में भगवानों की मूर्तियां मिलने के बाहर शुरू हुआ था। शिवसेना नेता सूरी मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे तभी भीड़ में से किसी ने उन्हें गोली मार दी। जिससे उनकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, बीते कुछ समय से शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की योजना बनाई जा रही थी। पंजाब पुलिस ने पिछले महीने ही कई गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा किया था। पुलिसिया पूछताछ में गिरफ्तार गैंगस्टर ने सूरी की हत्या को लेकर योजना का खुलासा किया था।

गैंगस्टर्स ने कबूली थी सूरी की हत्या की साजिश

पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार गैंगस्टर ने बताया था कि, शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की साजिश रची जा रही थी। हत्या के लिए आरोपियों ने उनकी रेकी भी की थी। इससे पहले, कि वो वारदात को अंजाम देते पंजाब पुलिस और एसटीएफ ने 4 आरोपियों को धर-दबोचा। आरोपियों ने कबूला कि, सूरी पर हमला दिवाली से पहले ही होना था। हालांकि, पुलिस ये सोच रही रही कि इन गैंगस्टर्स की गिरफ़्तारी के बाद एक बड़ी वारदात टल गई, लेकिन उनका ये आंकलन गलत साबित हुआ। नतीजतन आज शिवसेना नेता की हत्या हो गई।

मूसेवाला हत्याकांड के बाद पंजाब पुलिस एक्शन में

आपको बता दें कि, पंजाब पुलिस इन दिनों राज्य में गैंगस्टर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी का नतीजा है कि, बीते 8 अक्टूबर को गुरदासपुर के बटाला में पुलिस और गैंगस्टर के बीच एक मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस ने गैंगस्टर रंजोत सिंह को गिरफ्तार किया था। रंजोत के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। दरअसल, पंजाब पुलिस की ये कार्रवाई मूसेवाला हत्याकांड के बाद से ही जारी है। पंजाब पुलिस और एसटीएफ इन दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। कई अपराधियों के तार विदेशों से भी जुड़े मिले हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story