×

Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह मसले पर श्री अकाल तख्त ने बुलाई अहम बैठक, 60 से 70 सिख संगठन होंगे शामिल

Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह के मसले पर चर्चा के लिए श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर में एक अहम बैठक बुलाई गई है। जिसमें अलग-अलग सिख संगठनों, संप्रदायों, टकसालों और सिंह सभाओं के प्रतिनिधि को बुलाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 March 2023 9:15 AM GMT
Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह मसले पर श्री अकाल तख्त ने बुलाई अहम बैठक, 60 से 70 सिख संगठन होंगे शामिल
X
Amritpal Singh (photo: social media )

Amritpal Singh Case: खालिस्तान समर्थक और कट्टरपंथी संगठन वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां लगी हुई हैं। पंजाब के अलावा आस-पास के राज्यों में भी छापेमारी चल रही है, लेकिन अभी तक पुलिस उसे अपने गिरफ्त में नहीं ले पाई है। अमृतपाल को लेकर पंजाब के एक हिस्से में काफी सरगर्मी है। दुनियाभर के सिख अलगाववादी पाकिस्तान की शह पर विदेशों में उसके समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं।

अमृतपाल सिंह के मसले पर चर्चा के लिए श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर में एक अहम बैठक बुलाई गई है। जिसमें अलग-अलग सिख संगठनों, संप्रदायों, टकसालों और सिंह सभाओं के प्रतिनिधि को बुलाया गया है। इस बैठक में 60-70 सिख और निहंग जत्थेबंदियों के शामिल होने की संभावना है। इसमें किसी सियासी दल के प्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जिन संगठनों के प्रतिनिधि इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, वे अपना सुझाव ईमेल के जरिए श्री अकाल तख्त साहिब को भेज सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस अहम बैठक में अमृतपाल को लेकर कोई अहम फैसला हो सकता है। श्री अकाल तख्त में हो रही इस अहम बैठक की अध्यक्षता जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह करेंगे। सिंह पिछले दिनों भगोड़े अमृतपाल सिंह से पुलिस के सामने सरेंडर करने की अपील कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने पुलिस को भी ठंडे दिमाग से काम लेने की सलाह दी थी।

अमृतपाल को ढूंढ़ने नेपाल पहुंची टीम

100 से अधिक पुलिसकर्मियों की आंखों में धूल झोंककर फरार हुआ अलगाववादी सिख नेता अमृतपाल सिंह को पुलिस अब तक खोज नहीं पाई है। उसके सैंकड़ों समर्थक और परिवार के सदस्य गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन उसका कोई अता-पता नहीं है। वह लगातार अपने लोकेशन बदल रहा है। एक शातिर अपराधी की तरह पुलिस के आने से पहले वह अपना ठिकाना बदल लेता है।

कई राज्यों की पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों की सक्रियता के बावजूद अमृतपाल पंजाब से निकलकर हरियाणा और फिर यूपी पहुंच गया है। पुलिस ने उसकी लास्ट लोकेशन लखीमपुर खीरी ट्रेस की है, जो नेपाल की सीमा से लगता हुआ यूपी का जिला है। ऐसे में उसके नेपाल भागने की प्रबल संभावना है। लिहाजा पंजाब पुलिस की एक टीम उसे ढूंढने नेपाल पहुंच चुकी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story