×

Punjab: पाक सीमा के पास मूसेवाला के कातिलों और पंजाब पुलिस के बीच मुठभेड़, मारे गए चार गैंगस्टर

Punjab: अमृतसर जिले के अटारी गांव में पाकिस्तान की सीमा के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल चार गैंगस्टरों को पंजाब पुलिस ने मार गिराया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 July 2022 12:23 PM GMT
Sidhu Moose Wala Murder
X

सिद्धू मूसे वाला मर्डर (फोटो: सोशल मीडिया )

Punjab: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Punjab Singer Sidhu Musewala murder case) में शामिल चार गैंगस्टरों को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने मार गिराया है। अमृतसर जिले के अटारी गांव में पाकिस्तान की सीमा से महज 10 किमी दूर चिचा भकना गांव में दोनों पक्षों के बीच भीषण मुठभेड़ चली । करीब 5 घंटे तक चले इस एनकाउंटर में तीन पुलिसकर्मी और तीन आम नागरिक के घायल होने की भी सूचना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मरने वाले गैंगस्टर्स के नाम जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कुस्सा है। दो की पहचान अभी नहीं हो पाई है। अटारी से विधायक जसविंदर रामदास (MLA Attari Jaswinder Ramdas) ने भी चारों गैंगस्टरों के मारे जाने का दावा किया है।

पाकिस्तान भागने की फिराक में थे

पुलिस को शक है कि सभी गैंगस्टर पाकिस्तान भागने की फिराक में थे इसलिए ये सीमा के इतने नजदीक ठहरे हुए थे। पुलिस को इनके भकना गांव के एक खेत में बने मकान में छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू की गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कोई नहीं रहता था। 52 दिनों से पुलिस की टीम इनके तलाश में जुटी हुई थी।

एनकाउमटर के दौरान मौके पर एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के अलावा अमृतसर पुलिस मौजूद थी। 2 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया गया था। पुलिस के बेस्ट शूटर और क्विक रिएक्शन टीम को भी मोर्चे पर तैनात किया गया था। लोगों को हिदायत दी गई थी कि ऑपरेशन के दौरान वे अपने घरों में ही रहें।

गैंगस्टर्स ने फायरिंग में एके-47 का किया इस्तेमाल

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सुबह 11 बजे इलाके को घेरा था। पुलिस से घिरते देख गैंगस्टर्स ने फायरिंग शुरू कर दी। दो घंटे तक दोनों तरफ से जोरदार फायरिंग हुई। गैंगस्टर्स ने पुलिस पर एके-47 से गोलियां बरसाईं। पुलिस का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए जिस हथियार का इस्तेमाल किया गया था, वो इन्हीं गैंगस्टर्स के पास थे।

बता दें कि पुलिस एनकाउंटर में मारा गया मनप्रीत मन्नू कुस्सा कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठा उसके साथी गोल्डी बराड़ का करीबी था। 29 जून को मानसा के जवाहरके गांव में मूसेवाला पर एके-47 से पहली गोली चलाने वाला यही था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story