×

Sidhu Moose Wala Murder: सीएम भगवंत मान का फैसला, हाई कोर्ट के वर्तमान जज की अध्यक्षता में होगी हत्याकांड की जांच

Sidhu Moose Wala Murder: सीएम भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में निष्पक्ष जांच का वायदा करते हुए जांच की कमान पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के वर्तमान जज को देने की बात कही है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 30 May 2022 8:30 AM GMT
CM Bhagwant Mann on Sidhu Moose Wala Murder
X

सिंगर सिद्धू मूसेवाला- सीएम भगवंत मान (फोटो: सोशल मीडिया )

Sidhu Moose Wala Murder: मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की कल मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए निष्पक्ष जांच और दोषियों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा हटाने को लेकर जांच के आदेश देने के साथ ही डीजीपी को भी तलब किया है। सीएम भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder) में निष्पक्ष जांच का वायदा करते हुए जांच की कमान पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के वर्तमान जज को देने की बात कही है।

इस बाबत पंजाब के सीएम भगवंत मान ने जांच की कमान सौंपने को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से अपील करने की बात कही है। सीएम भगवंत मान ने मामले में किसी भी दोषी पर कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

बीते दिन सिद्धू मूसेवाला के समर्थकों और उनके परिजनों ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए न्याय की गुहार लगाई। सिद्धू मूसेवाला के समर्थकों ने ज़ल्द से ज़ल्द से आरोपियों को पकड़ने की बात कहते हुए नारेबाजी जारी रखी। इस दौरान अस्पताल के बाहर भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही।

सरकार पर जमकर हमला

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हत्या के एक दिन पहले सिद्धू मूसेवाला की पुलिस सुरक्षा वापस लेने को लेकर भी आप सरकार पर जमकर हमला बोला। हालांकि, सीएम भगवंत मान ने हत्याकांड की निष्पक्ष जांच हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के आदेश दे दिए हैं और साथ ही हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के मुक्जय न्यायाधीश को जांच की कमान सौंपने की बात कही है।

ज़ाहिर है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कनाडा के लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की संलिप्तिति बताई जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story