×

Sidhu Moose Wala Death: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के टॉप 10 गाने, जो करोड़ों लोगों की पसंद

Sidhu Moose Wala Death: सिद्धू मूसेवाला ने अपने सिंगिंग कैरियर में भरसक नाम कमाया और आज उनकी सिंगिंग ही है जिसके चलते उनके चाहने वाले आज उन्हें इतना याद कर रहे हैं।

Rajat Verma
Published on: 30 May 2022 2:17 AM GMT (Updated on: 30 May 2022 2:17 AM GMT)
Sidhu moose wala Top 10 Songs Punjabi Singer Punjabi singer Sidhu Moose Wala shot dead today
X

Sidhu moose wala Top 10 Songs Punjabi Singer Punjabi singer Sidhu Moose Wala shot dead today (Photo - Social Media)

Sidhu Moose Wala Death: मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Moosewala) की आज पंजाब के मानसा जिले (Mansa District) में कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या (Shot dead) कर दी। सिद्धू मूसेवाला ने अपने सिंगिंग कैरियर (Sidhu Moosewala Singing Career) में भरसक नाम कमाया और आज उनकी सिंगिंग ही है जिसके चलते उनके चाहने वाले आज उन्हें इतना याद कर रहे हैं। सिद्धू मूसेवाला ने यकीनन पंजाबी गायकी और गानों को नया मुकाम दिया उनके गाने सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि पूरे भारत और दुनियाभर में सुने जाते रहे हैं।

सिद्धू मूसेवाला के बेस्ट गाने (Sidhu Moose Wala Top Songs)

पंजाबी मनोरंजन इंडस्ट्री (Punjabi Entertainment Industry) से जुड़े कई लोगों का यह तक कहना है कि सिद्धू मूसेवाला ने अकेले अपने दम पर कई कलाकारों की ज़िंदगी सवार दी और उनकी मदद कर उन्हें नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया।

सिद्धू मूसेवाला ने अपने गानों में बंदूक और हिंसा को दिया था बढ़ावा

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला को अपने गानों में बंदूक और हिंसा को बढ़ावा देने के चलते कई बार कानूनी मामलों का भी सामना करना पड़ा। इसी के मद्देनज़र साल 2020 में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने उनके एक गाने में कथित तौर पर गन कल्चर यानी बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

इन मामलों के बावजूद भी सिद्धू मूसेवाला की लोकप्रियता और उनके गानों की धमक कभी भी कम नहीं हुई। आइये जानते हैं सिद्धू मूसेवाला के टॉप 10 गानों की लिस्ट (list of top 10 songs)-

टोचन (Tochan)

सेम बीफ (Same Beef) - इस गाने में सिद्धू मूसेवाला मशहूर पंजाबी रैपर बोहेमिया के साथ नज़र आए थे।

सो हाई (So High)

गोट (GOAT)

डॉलर (Dollar)

ओल्ड स्कूल (Old Skool)

जस्ट लिसेन (Just Listen)-

बाम्बीहा बोले (Bambiha Bole)

टिबेयां दा पुत्त (Tibeyan Da Putt)

सोहने लगदे (Sohne Lagde)


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story