×

Punjab: चर्च में पादरी की कार को किया आगे के हवाले, पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद

Punjab News Today: चर्च में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, चर्च में चार लोग दाखिल हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Aug 2022 9:48 AM GMT
Tarn Taran church vandalized
X

तरनतारन के चर्च में तोड़फोड़ (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Punjab News: पंजाब में सांप्रदायिक तनाव एकबार फिर बढ़ने लगा है। मंगलवार देर रात तरनतारन शहर के एक चर्च को कुछ उपद्रवियों ने निशाना बनाया। चर्च के बाहर लगी भगवान यीशू और मां मरियम की मूर्ति को खंडित कर दिया गया। उपद्रवी दोनों मूर्तियों का सिर अपने साथ ले गए। साथ ही चर्च के कैंपस में खड़ी पादरी की कार को भी आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है।

चर्च में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, चर्च में चार लोग दाखिल हुए थे, उन्होंने पहले गार्ड के सिर पर पिस्तौल तानकर उसे बांध दिया। फिर चर्च में पहली मंजिल पर बनी भगवान यीशू और मां मरियम की मूर्ति को तोड़ डाला। आरोपी जाते समय अपने साथ दोनों मूर्तियों का सिर ले गए।

गुस्साए लोगों ने सड़क जाम किया

ईसाई धर्म से आने वाले स्थानीय लोगों ने इस घटना से नाराज होकर पट्टी-खेमकरण राज्यमार्ग को जाम कर दिया। उन्होंने चर्च में तोड़फोड़ करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने और ईसाई धर्म के लोगों की सुरक्षा की मांग की है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के समझाने के बाद बुधवार सुबह जाम हटवाया गया।

निहंगों के साथ पहले हो चुका है टकराव

दरअसल, इस घटना से तीन दिन पहले जंडियाला के पास एक गांव में ईसाई धर्म के लोगों और निहंगों के बीच झड़प हुई थी। ईसाई कार्यक्रम को निहंगों ने रूकवा दिया था। जिसे लेकर दोनों धर्म के लोग आमने – सामने आ गए थे। निहंगों ने वहां जमकर तोड़फोड़ मचाई थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 150 निहंग सिखों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

निहंगों के समर्थन में उतरे जत्थेदार

निहंगों के समर्थन में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सामने आए हैं। उन्होंने निहंगों पर केस दर्ज किए जाने की आलोचना की है। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि ईसाई पादरी पाखंड करके हिंदुओं और सिखों को बहका कर उनका धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story