×

टिफिन बम मामले में CM कैप्टन का बड़ा बयान, बोले- बड़ी साजिश की तैयारी में PAK, किसान आंदोलन भी हो सकता है निशाना

बीते दिनों पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश का खुलासा करते हुए अमृतसर के रिमोट एरिया से हैंड ग्रेनेड, टिफिन बम IED और कारतूस बरामद किया था। अब इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) का बड़ा बयान सामने आया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkAshikiPublished By Ashiki

Published on 31 Aug 2021 1:09 PM GMT

Punjab News: बढ़ी CM अमरिंदर की मुसीबत, किसान आंदोलन से ट्रेन सेवा अस्तव्यस्त
X

CM अमरिंदर सिंह

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab: बीते दिनों पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश का खुलासा करते हुए अमृतसर के रिमोट एरिया से हैंड ग्रेनेड, टिफिन बम IED और कारतूस बरामद किया था। अब इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) का बड़ा बयान सामने आया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) से आया एक टिफिन बम (Tiffin bombs) तो हमने बरामद कर लिया, लेकिन जो हम बरामद नहीं कर पाए उनके पीछे पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश की तैयारी है। वो किसान आंदोलन भी हो सकता है। सीएम कैप्टन ने कहा कि उनकी मंशा पता लगाने की हम कोशिश कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार की शाम पुलिस ने अमृतसर (Amritsar) के रिमोट एरिया से से हैंड ग्रेनेड और टिफिन बॉक्स IED और कारतूस बरामद किया था। बच्चों के टिफिन बॉक्स में IED बम फिट किया गया था। इसे पाकिस्तान सीमा से सटे डलिके गांव से बरामद किया गया था। पंजाब पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी थी कि IED बम में 2 किलो RDX लगाया गया था। स्विच के जरिये टाइम बम बनाया गया था, साथ ही मैग्नेट लगाकर बम को ऐसा बनाया गया था कि बम की मिसहैंडलिंग करने पर धमाका हो सकता था।

आपको बता दें कि आतंकी त्योहारों के सीजन में पंजाब (Punjab) का माहौल खराब करने की फिराक में हैं। जिसे देखते हुए पंजाब पुलिस ने लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है। इतना ही नहीं NIA और देश की खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में करीब 70 स्लीपर सेल एक्टिव हैं।

उधर NIA की टीम लगातार पूछताछ में जुटी है। एनआईए ने पंजाब पुलिस को पूछताछ के दौरान मिले सुरागों के बाद पंजाब पुलिस को कुछ पहलुओं पर छानबीन करने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद पुलिस पंजाब में छिपे स्लीपर सेल्स (sleeper sales) को ढ़ूंढने के प्रयास कर रही है।

Ashiki

Ashiki

Next Story