×

Punjab News: पंजाब में बड़ी आतंकी साजिश का भंडाफोड़, लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, त्योहारों के दौरान थी धमाके की योजना

Punjab News: आतंकियों की योजना त्योहारी सीजन में पंजाब को दहलाने की योजना थी ताकि दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर अस्थिरता कायम की जा सके।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Oct 2023 9:30 AM GMT
Punjab News
X

Punjab News  (photo: social media )

Punjab News: पंजाब पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश का भंडाफोड़ किया है। अमृतसर से पाक पोषित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को पकड़ा है। जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, इन आतंकियों की योजना त्योहारी सीजन में पंजाब को दहलाने की योजना थी ताकि दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर अस्थिरता कायम की जा सके।

गिरफ्तार दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से दो आईईडी, दो हथगोले, दो मैगजीन, एक पिस्तौल, 24 कारतूस, आठ डेटोनेटर, चार बैटरियां और एक टाइमर स्विच बरामद की गई है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अमृतसर पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर यह अभियान चलाया और लश्कर के दोनों आतंकियों को पकड़ा।

जम्मू कश्मीर के हैं दोनों आतंकी

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि गिरफ्तार दोनों आतंकी पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के निवासी हैं। दोनों का हैंडलर लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य फिरदौस अहमद भट था। यादव ने दोनों की गिरफ्तारी को पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकी मॉड्यूल के लिए एक बड़ा झटका करार दिया है। उन्होंने कहा कि त्योहारों को देखते हुए पुलिस की ओर से अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। पुलिस को इंटर स्टेट नाके लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

15 माह में करीब दो सौ आतंकी पकड़े गए

पंजाब में सिख चरमपंथ के एकबार फिर से सिर उठाने के अटकलों के बीच पुलिस एक्टिव है। पाकिस्तान के साथ सीमा साझा करने के कारण पड़ोसी देश से अक्सर अवैध हथियारों और नशे की खेप पहुंचते रहती है। जिसका मकसद राज्य में अशांति फैलाना है। पंजाब पुलिस ने बीते माह में 199 आतंकवादियों और कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने 32 आतंकी मॉड्यूलों का भंडाफोड़ किया है।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। पंजाब पुलिस ने बीते माह में आतंकियों के पास से 32 रायफलें, 222 पिस्तौल, 10.86 किलोग्राम आरडीएक्स और अन्य विस्फोटक, 11 हैंड ग्रेनेड, डिस्पोजल राकेट लॉन्चर के 2 ऑर्म, 73 ड्रोन और एक लोडेड राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड बरामद किया है। पंजाब पुलिस के सामने आतंकवादियों और रेडिकल ग्रुप्स के साथ-साथ गैंगस्टरों से भी निपटने की बड़ी चुनौती है। अभी तक करीब 800 गैंगस्टर और अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनके पास से भी बड़ी मात्रा में हथियार और नकद पैसे बरामद हुए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story