×

Raebarily news: ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ वालों को मंत्री गिफ्ट देंगी गाय, एक दिवसीय दौरे में किया एलान

Raebarily news: शिया धर्मगुरु द्वारा मोदी और योगी पर दिए गए बयान पर मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने चुप्पी साधी और कहा कि हमारी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के आधार पर काम कर रही है।

Narendra Singh
Published on: 15 March 2023 8:13 PM GMT
Raebarily news: ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ वालों को मंत्री गिफ्ट देंगी गाय, एक दिवसीय दौरे में किया एलान
X
Pratibha Shukla

Raebarily news: जिले की प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला आज एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंची। रायबरेली पहुंचने पर मंत्री सबसे पहले जीआईसी मैदान पहुंची, जहां विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी के बाद मंत्री ने प्रोबेशन और कार्यक्रम विभाग के लाभार्थियों को पोषण किट का वितरण किया। इसके साथ मंत्री ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद किया। अपने रायबरेली दौरे में प्रभारी मंत्री ने वन स्टॉप सेंटर और महिला थाने का निरीक्षण किया।

मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना के लाभार्थियों को गाय देने का एलान किया। कहा कि बेटियों के पढ़ने से ही देश तरक्की कर रहा है। शिया धर्मगुरु द्वारा मोदी और योगी पर दिए गए बयान पर मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने चुप्पी साधी और कहा कि हमारी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के आधार पर काम कर रही है। मंत्री के साथ मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, सीओ सिटी वंदना सिंह सहित जिले के अधिकारियों ने इंदिरा नगर पहुंचकर भाजपा नेत्री किरन सिंह के कार्यालय पर होली मिलन समारोह में शिरकत की।

रायबरेली में आईजी रेंज तरुण गाबा ने किया वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम

आईजी रेंज तरुण गाबा आज वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम के तहत एक दिन के लिए रायबरेली पहुंचे। उन्होंने बछरावां थाने का निरीक्षण किया और फिर महराजगंज में बने यार्ड का भी निरीक्षण किया। आईजी रेंज ने इस दौरान महिला संबंधी अपराधों से निपटने के लिए ज़्यादा प्रभावी कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने गैंगेस्टर एक्ट के मामले में अब तक की गई कार्रवाई का भी जायज़ा लिया। योगी सरकार की पहल पर महिला आरक्षियों को भी बीट दिए जाने की योजना पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इसे और ज़्यादा बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। आईजी तरुण गाबा ने महाराजगंज में वाहन डंपिंग यार्ड का लोकार्पण किया है।

महाराजगंज में बनाया गया वाहन डंपिंग यार्ड प्रदेश का पहला और इकलौता यार्ड है, जिसमें छह हजार वाहनों को पार्क किया जा सकता है। इस यार्ड में सीज़ किये गए वाहनों को रखा जाएगा, जिससे थानों में वाहन के चलते रहने वाली गंदगी से निपटा जा सकेगा। यहां के बाद तरुण गाबा ने मुख्यालय स्थित पुलिस आफिस का निरीक्षण भी किया, जहां हाल ही में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के प्रयासों से रेनोवेट कराये गए एलआईयू आफिस का भी लोकार्पण किया।

तरुण गाबा-आईजी रेंज,लखनऊ ने फिर पुलिस लाइन का भी निरीक्षण किया आईजी के निरीक्षण में साफ सफाई और अपराधियों पर हो रही कार्यवाही से खुश नजर आए।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story