×

Up Nikay chunav 2023: भाजपा की विचारधारा के नजदीक नहीं दिख रहीं पार्टी की मुस्लिम कैंडिडेट!

Raebareli News: जनपद में भाजपा की इकलौती मुस्लिम प्रत्याशी अनीसा बानो सीएम योगी की मौजूदगी में मंच साझा कर रहे ज़िले भर के भाजपा प्रत्याशियों के बीच वह असहज नज़र आती रहीं।

Narendra Singh
Published on: 26 April 2023 12:52 PM GMT

Raebareli News: रायबरेली में भाजपा ने जिस इकलौती मुस्लिम प्रत्याशी को नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए टिकट दिया है, वह पार्टी की विचारधाराओं से जुड़ी नज़र नहीं आ रही हैं। सत्ता पक्ष के आनंद लेने की खातिर भले ही उन्होंने भाजपा का टिकट हासिल कर लिया हो लेकिन उनकी कट्टर मुस्लिम वाली छवि जैसी बातें सामने आ रही हैं।

सीएम के कार्यक्रम में मंच साझा करने में दिखीं असहज
जनपद में भाजपा की इकलौती मुस्लिम प्रत्याशी अनीसा बानो की यह बात तब उजागर हुई, जब सीएम योगी की मौजूदगी में मंच साझा कर रहे ज़िले भर के भाजपा प्रत्याशियों के बीच वह असहज नज़र आती रहीं। आम तौर से हिजाब में रहने वाली नसीराबाद नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी अनीसा बानो की पहली बार खुले चेहरे के साथ होर्डिंग भी सीएम योगी की जनसभा स्थल के बाहर ही नज़र आई। भाजपा के टिकट पर चुनावी नैय्या पार लगाने की जुगत भिड़ा रहीं अनीसा बानो 25 अप्रैल को आयोजित सीएम योगी का मंच साझा करने से हिचकिचाती रहीं। नगर पालिका परिषद प्रत्याशी शालिनी कनौजिया समेत सभी नगर पंचायत प्रत्याशी मंच पर पहुंच चुके थे लेकिन अनीसा नज़र नहीं आ रही थीं।


‘जय श्री राम’ के नारों के बीच दिखी हिचकिचाहट

जनसभा में जब सीएम योगी मंच पर पहुंचने वाले थे और सुरक्षा की दृष्टि से सभी प्रत्याशियों को उनसे पहले पहुंचना था, इसलिए आयोजक बार बार अनीसा का नाम पुकारते रहे। कई बार पुकारने के बाद सीएम योगी से कुछ पल पहले ही वह मंच पर पहुंचीं। उधर, सीएम योगी का भाषण खत्म होने के बाद सभी प्रत्याशियों को मंच पर आगे बुलाया गया तो अनीसा बानो की हिचकिचाहट साफ नजर आ गई। दरअसल, सभी प्रत्याशियों ने दर्शकों की तरफ याची मुद्रा में हाथ जोड़ा तो अनीसा ने भी हाथ तो जोड़ लिया लेकिन हिजाब सही करने के बहाने तुरंत ही हाथ नीचे कर लिया। उसके बाद अनीसा बानो की हिचकिचाहट तब कैमरे में कैद हो गई जब सभी प्रत्याशियों ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाया तो वह हिजाब ठीक करती रहीं। अनीसा बानो की असहज रहने की यह सारी तस्वीरें कैमरे में कैद हो गईं। इससे साफ जाहिर है और लोग चर्चा कर रहे हैं कि अनीसा बानो जीत के लिए भले ही पार्टी का टिकट ले आई हों लेकिन दिल से भाजपा और उसकी विचारधारा उन्हें अस्वीकार्य है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story