×

Rajasthan News: नसीराबाद में बड़ा हादसा, मूर्ति विसर्जन के दौरान 7 लोग डूबे

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर जिले में बुधवार को जानी 5 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई और अभी एक युवक की तलाश की जा रही है।

Anant kumar shukla
Published on: 5 Oct 2022 1:41 PM GMT (Updated on: 5 Oct 2022 2:45 PM GMT)
Rajasthan news Ajmer Nasirabad Major accident 7 people drowned during idol immersion
X

Rajasthan news Ajmer Nasirabad Major accident 7 people drowned during idol immersion (Social Media)

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर एक बेहद दुखद समाचार सामने आया है। अजमेर के नसीराबाद में बड़ा हादसा, मूर्ति विसर्जन के दौरान 7 लोग डूबे। इसके बाद खुशी का माहौल मातम में बदल गया। राजस्थान के अजमेर जिले में बुधवार को जानी 5 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई और अभी एक युवक की तलाश की जा रही है।

मामला नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के नंदलाल गांव की है। जहां पर कुछ युवक मूर्ति विसर्जन करने के लिए गए थे। जहां बारिश के पानी से भरे खान में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि एक की तलाश की जा रही है। सूचना के बाद अजमेर कलेक्टर एसपी और पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। मामले की जांच की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी के जानकारी देते हुए बताया कि युवक मूर्ति विसर्जित करने के दौरान खाई की गहराई कम सोच कर नीचे उतर गए लेकिन खाई अधिक गहरी होने के कारण सभी युवक डूब गए। पुलिस को अभी तक 6 लाश बरामद हुए हैं जबकि 1 लापता है। जिस की खोज की जा रही है।

5-5 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने कि घोषणा

उपखंड अधिकारी राकेश गुप्ता ने सूचित किया कि मृतकों को पांच 5-5 लाख रूपए का मुआवजा दिया जाएगा। घटनास्थल पर पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर, पुलिस अधीक्षक सोनाराम जाट और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा भी पहुंचे। जबकि स्थानीय लोगों को घटना के बारे में जानकारी प्राप्त होते ही भारी मात्रा में लोग इकट्ठा हो गए। मूर्ति विसर्जित करते समय डूबने की कई घटनाएं सामने आई हैं। जबकि राजस्थान में 15 दिन के अंदर यह दूसरी घटना है।

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने जताया दुख

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस घटना में मृत जनों के परिवार के प्रति दुख जताया। गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि अजमेर के नसीराबाद क्षेत्र के नांदला गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान डूब कर मरे लोगों की मृत्यु सूचना बेहद दुखद है। शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान उन्हें इस भारी आघात को सहन करने की क्षमता दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story