×

Road Accident: अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की जिंदा जलने से हुई मौत

अजमेर ब्यावर नेशनल हाईवे बाईपास पर कल सुबह भीषण हादसा हुआ। जिसमें दो ट्रेलरों में टक्कर के कारण आग‌ लग गई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई..

Anshul Thakur
Report Anshul ThakurPublished By Deepak Raj
Published on: 17 Aug 2021 10:14 AM GMT
Picture of burning tanker
X
हादसे की तस्वीर

अजमेर ब्यावर नेशनल हाईवे बाईपास पर कल सुबह भीषण हादसा हुआ। जिसमें दो ट्रेलरों में टक्कर के कारण आग‌ लग गई अजमेर ब्यावर नेशनल हाईवे बाईपास पर कल सुबह भीषण हादसा हुआ। जिसमें दो ट्रेलरों में टक्कर के कारण आग‌ लग गई आपको बता दें की अजमेर ब्यावर नेशनल हाईवे बाईपास पर कल सुबह भीषण हादसा हुआ। जिसमें दो ट्रेलरों में टक्कर के कारण आग‌ लग गई जिसमें सवार चार लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


अजमेर के जिला परबतपुरा बाईपास पर मंगलवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में दो ट्रेलरों की आपस में भिड़ंत हो गई। यह टक्कर इतनी भयानक थी कि ट्रेलरों में आग लग गई। जिसके चलते दोनों ट्रेलरों के चालक सहित चार लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। इस टक्कर की सूचना तुरंत आदर्श नगर थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल के कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी।

2 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया

करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। उसके बाद चारों मृतकों के शवों को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है। हादसे में दो मृतकों की पहचान जयपुर शाहपुरा निवासी सुरेश व संजय के रूप में हुई है। यह दोनों मामा-भांजे हैं। वहीं तीसरे की पहचान अलवर के थानागाजी क्षेत्र के जगदीश के रूप में हुई है। मृतकों की शिनाख्त के बाद उनके परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। इसी के साथ ट्रेलरों के नंबर के आधार पर चौथे मृतक की पहचान की जा रही है।


जानकारी के अनुसार एक ट्रेलर डिवाइडर को लांघ कर सड़क की दूसरी ओर आ गया। जिसके चलते सामने से आ रहे ट्रेलर से उसकी टक्कर हो गई। जिससे दोनों ट्रेलरों में आग लग गई। बताया जा रहा है कि किशनगढ़ की ओर से आ रहे ट्रेलर की रफ्तार तेज होने से ड्राइवर का ट्रक पर नियंत्रण नहीं रहा और ट्रेलर ने डिवाइडर को पार कर दिया। इस दौरान ब्यावर की तरफ से आ रहे ट्रेलर से उसकी टक्कर हो गई। हादसे के बाद हाईवे पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और जाम लग गई।

क्षतिग्रस्त ट्रेलरों को रोड से हटाकर रास्ते को वापस खुलवाया गया

बाद में क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त ट्रेलरों को रोड से हटाकर रास्ते को वापस खुलवाया गया। फिलहाल आदर्श नगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आपको बता दें कि ट्रेलर में 15 वर्षीय एक युवक भी मौजूद था। अशोक बंजारा नाम के इस युवक ने अपने गांव गोविंदगढ़ चोमू जाने के लिए ट्रेलर से लिफ्ट ली थी। लेकिन रास्ते में ही ट्रेलर हादसे का शिकार हो गया। युवक ने ट्रेलर कूद कर अपनी जान बचाई। जिसका इलाज अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में किया जा रहा है।


हादसे के बारे में अशोक ने बताया कि जालौर से ग्रेनाइट और मार्बल लेकर ट्रेलर दिल्ली जा रहा था। इसी दौरान ब्यावर से आ रहे पाउडर से भरे ट्रेलर ने डिवाइडर लांघा और उल्टी दिशा में ट्रक की ओर आने लगा। जिसके कारण यह हादसा हुआ है। फिलहाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम प्रजापत, उप अधीक्षक मुकेश सोनी, आदर्श नगर थाना प्रभारी सुगनसिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story